पेट्रोल—डीजल की बढ़ती कीमत पर बोलीं प्रियंका, आपदा में भी सरकार ने कमाए 2.5 लाख करोड़

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को फेसबुक पर पोस्ट शेयर किया।
प्रियंका गांधी ने गुरुवार को फेसबुक पर पोस्ट शेयर किया।

जब देश आपदा में थी और लोग आर्थिक संकट झेल रहे थे तब भी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाकर 2.5 लाख करोड़ रुपए कमाए हैं। बीते एक साल में पेट्रोल 24 रुपए और डीजल 16 रुपए महंगा हो गया है।

लखनऊ। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि जब देश आपदा में थी और लोग आर्थिक संकट झेल रहे थे तब भी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाकर 2.5 लाख करोड़ रुपए कमाए हैं। बीते एक साल में पेट्रोल 24 रुपए और डीजल 16 रुपए महंगा हो गया है।

दरअसल कांग्रेस महासचिव ने पोस्ट में लिखा कि इससे आम लोगों को क्या मिला। दामों के बढ़ने की तुलना करते हुए प्रियंका ने लिखा कि बीते साल 6 जून 2020 को पेट्रोल का दाम 71 रुपए थे। वहीं इस साल 6 जून को 95 रुपए हो गया।

कहा गया कि 2020,6 जून को डीजल 69 रुपए था और इस साल ये 85 रुपए का हो गया है। बताते चलें कि 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद से पेट्रोल-डीजल के 22 बार दाम बढ़ाए गए हैं। वहीं 16 बार केवल मई में रेट में बढ़ोतरी हुई है।

बुधवार यानी 9 जून को भी पेट्रोल के दाम में 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर का वृद्धि हुई। जबकि गुरुवार यानी 10 जून को पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी तरह का वृद्धि नहीं हुई। 


संबंधित खबरें