कोविड-19 टीकाकरण का दूसरा चरण 22 को, बचे हुए चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका

टीम भारत दीप |

टीकाकरण के अभियान का दूसरा चरण 22 जनवरी को आयोजित होगा।
टीकाकरण के अभियान का दूसरा चरण 22 जनवरी को आयोजित होगा।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने लोक भवन में प्रेस प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि गत दिवस 16 जनवरी को कोविड वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगाने की कार्यवाही की गयी थी तथा 22 जनवरी को बचे हुए डॉक्टर्स व हेल्थ कर्मियों को वैक्सीन लगाया जाएगा।

लखनऊ। दुनिया भर में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस के खिलाफ जंग छेड़ी जा चुकी है। इसके लिए वैक्सीनेशन का काम शुरू हो चुका है। इस महामारी कोविड-19 पर विजय हासिल करने के क्रम में  शुरू हुए टीकाकरण के अभियान का दूसरा चरण 22 जनवरी को आयोजित होगा।

इस दिन शेष चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों (फ्रंटलाइनर्स) को कोविड का टीका लगाया जायेगा। बताया गया कि पहले दिन उत्तर प्रदेश में 22,643 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा है, इन सभी को 15 फरवरी को दूसरा डोज लगाने की पूरी तैयारी है।

दरअसल आज उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने लोक भवन में प्रेस प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि गत दिवस 16 जनवरी  को कोविड वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगाने की कार्यवाही की गयी थी तथा 22 जनवरी को बचे हुए डॉक्टर्स व हेल्थ कर्मियों को वैक्सीन लगाया जाएगा।

कहा गया कि वैक्सीनेशन के सम्बंध में किसी भी प्रकार का भ्रम न रखा जाए। बताया गया कि सर्वप्रथम स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जा रही है। भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन एवं क्रम के अनुसार ही कोविड वैक्सीनेशन का कार्य संचालित हो रहा है।

किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव इसमें नहीं किया जायेगा। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक प्रदेश में कुल 317 स्थानों पर वैक्सीनेशन का कार्य संचालित किया जा रहा है।

जिसमें कल 22,643 डॉक्टर-स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई तथा शेष स्वास्थ्य कर्मियों को 22 जनवरी को वैक्सीन लगायी जायेगी। उनके मुताबिक वैक्सीन की दूसरी डोज 15 फरवरी को लगाई जायेगी। 
 


संबंधित खबरें