किसान आंदोलन को देखते हुए रेलवे ने किया चार ट्रेनों को निरस्त, पांच ट्रेनों का बदला रूट

टीम भारतदीप |

रेलवे की ओर से ट्रेन को निरस्त करने और रूट बदलने से इस सप्ताह यात्रियों को परेशानी होगी।
रेलवे की ओर से ट्रेन को निरस्त करने और रूट बदलने से इस सप्ताह यात्रियों को परेशानी होगी।

भारतीय रेलवे ने किसान आंदोलन के चलते चार ट्रेनें निरस्त कर दी हैं। इस दौरान रेलवे ने पांच ट्रेनों का रूट भी बदल दिया है। जिससे अब पंजाब के अमृतसर से चलने वाली रेल गाड़ियां रूट बदल कर गंतव्य तक पहुंचेगी।

आगरा। भारतीय रेलवे ने किसान आंदोलन के चलते चार ट्रेनें निरस्त कर दी हैं। इस दौरान रेलवे ने पांच ट्रेनों का रूट भी बदल दिया है। जिससे अब पंजाब के अमृतसर से चलने वाली रेल गाड़ियां रूट बदल कर गंतव्य तक पहुंचेगी।

रेलवे ने यह कदम किसी अनहोनी की आशंका के चलते उठाया है। रेलवे की ओर से ट्रेन को निरस्त करने और रूट बदलने से इस सप्ताह यात्रियों को परेशानी होगी। यह जानकारी उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने दी है।

जानकारी के मुताबिक एनसीआर के आगरा मंडल पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि, छह, सात और नौ जनवरी को ट्रेन संख्या 02887 (विशाखाट्टनम-निज़ामुद्दीन) निरस्त रहेगी। इस दौरान उन्होंने बताया कि सात, आठ, नौ और 11 जनवरी को ट्रेन संख्या 02888 (निज़ामुद्दीन-विशाखापट्टनम) भी निरस्त कर दी गयी है।

उनका कहना है कि तीन जनवरी से अनिश्चतकालीन ट्रेन संख्या 02987 (सियालदाह-अजमेर स्पेशल) और तीन जनवरी से अनिश्चतकालीन ट्रेन संख्या 02988 (अजमेर-सियालदाह स्पेशल) भी निरस्त रहेंगी।

बता दें कि एनसीआर के आगरा मंडल पीआरओ एसके श्रीवास्तव का कहना है कि, चार जनवरी से अमृतसर- मुंबई सेंट्रल अमृतसर और जालंधर से न जाकर व्यास स्टेशन से चलेगी। इसी तरह से अमृतसर-नागपुर, अमृतसर-बांद्रा टर्मिनल स्पेशल, बांद्रा टर्मिनल -अमृतसर स्पेशल ट्रेन भी अमृतसर तक नहीं जाएगी।

उन्होंने जानकारी दी है कि यह सभी ट्रेनें व्यास स्टेशन से संचालित होंगी। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही ट्रेनों की दूरी को भी कम कर दिया गया है। इसके अलावा नांदेड- अमृतसर (सचखंड) 4 जनवरी से नई दिल्ली से चलेगी।

जानकारी के मुताबिक अमृतसर-नांदेड़ स्पेशल भी नई दिल्ली से ही चलेगी। बांदा टर्मिनल -अमृतसर 4 जनवरी से चंडीगढ़ और अमृतसर- बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस 6 जनवरी से अमृतसर के स्थान पर चंडीगढ़ से संचालित होगी।


संबंधित खबरें