बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य अस्पताल में हुए भर्ती, सांस लेने में हो रही दिक्कत

टीम भारतदीप |

पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (फाइल फोटो)
पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ के बाद कोलकाता में एक अस्पताल ले जाया गया। उन्हें सांस से संबंधी गंभीर समस्या हो रही थी।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ के बाद कोलकाता में एक अस्पताल ले जाया गया। उन्हें सांस से संबंधी गंभीर समस्या हो रही थी।

डॉक्टरों ने बताया है कि उनकी हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। डॉक्टर उनके ऑक्सीजन लेवल की निगरानी कर रहे हैं।

बता दें कि बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जिसके बाद उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल ले जाया गया है। जानकारी के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री की कोरोना की जांच भी कराई गई है, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, डॉक्टर ने फ्लू क्लीनिक में सीपीआई नेता को देखा। इसके साथ ही निजी अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि हम उनका इलाज कर रहे हैं।

हमारे फ्लू क्लीनिक में सभी परीक्षण किए जा रहे हैं। इसकी रिपोर्ट आने के बाद तय होगा कि उनको हॉस्पिटल में भर्ती करने की जरूरत है या नहीं।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्या के अस्पताल में भर्ती होने के बाद बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा, ‘पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य सांस लेने की समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। उनके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं।’

आपको बता दें कि साल 2000 से 2011 तक पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री रहे भट्टाचार्य कुछ समय से श्वांस संबंधी दिक्कतों तथा आयु संबंधी अन्य बीमारियों से जूझ रहे है। इसी वजह से उन्होंने 2018 में माकपा की केंद्रीय समिति पोलित-ब्यूरो के साथ-साथ राज्य सचिवालय से भी इस्तीफा दे दिया था।


संबंधित खबरें