पूर्वांचल की रण: छठे चरण का प्रचार थमा, कल मतदान, मुख्यमंत्री समेत इन नेताओं की किस्मत का होगा फैसला

टीम भारत दीप |

छठें चरण के मतदान के लिए मंगवार देर शाम चुनावी प्रचार थम गया।
छठें चरण के मतदान के लिए मंगवार देर शाम चुनावी प्रचार थम गया।

10 जिलों की 57 सीटों पर गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत आधा दर्जन मंत्रियों व इतने ही पूर्व मंत्रियों की किस्मत का फैसला होगा। इस चरण में जिन जिलों में मतदान होना है उसमें बस्ती, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, देवरिया, गोरखपुर, अम्बेडकरनगर, बलिया, बलरामपुर, कुशीनगर और महाराजगंज शामिल हैं।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के पांच चरण निपटने के बाद अब गुरुवार को छठें चरण का मतदान होगा, इसके बाद अंतिम और सातवें चरण का मतदान सात मार्च को होगा। इसके बाद दस मार्च को हार जीत का फैसला हो जाएगा। छठें चरण के मतदान के लिए मंगवार देर शाम चुनावी प्रचार थम गया। अब आज सुबह से ही मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होना शुरू हो जाएगी। 

इस चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत आधा दर्जन मंत्रियों व इतने ही पूर्व मंत्रियों की किस्मत का फैसला होगा। इस चरण में जिन जिलों में मतदान होना है उसमें बस्ती, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, देवरिया, गोरखपुर, अम्बेडकरनगर, बलिया, बलरामपुर, कुशीनगर और महाराजगंज शामिल हैं।

अंतिम दिन लगाया जोर

मंगलवार को सभी प्रमुख दलों के दिग्गजों ने चुनाव वाले जिलों में प्रचार के अंतिम दिन धुआधार प्रचार किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर में और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराजगंज में जनसभा को संबोधित किया।]

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बलिया और गोरखपुर में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया, शिवपाल यादव ने देवरिया में सपा के प्रत्याशी के लिए वोट मांगे, प्रियंका गांधी ने महाराजगंज में अपने प्रत्याशी के लिए जनसभा की।

इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

इस चरण में कई प्रमुख नेताओं की किस्मत का फैसला होगा। जैसे नेता सदन व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से मैदान में हैं वहीं नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी बलिया की बांसडीह से मैदान में हैं। बलिया में मंत्री उपेंद्र तिवारी का भाग्य भी इसी चरण में तय होगा। वहीं पूर्व मंत्री नारद राय भी बलिया सदर से मैदान में हैं।

बलिया की बैरिया सीट से मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला की किसमत भी तय हो जाएगी। इसके अलावा सिद्धार्थनगर की इटवा सीट से मौजूदा सरकार में मंत्री सतीश द्विवेदी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय आमने सामने हैं। इसके अलावा मंत्री सूर्य प्रताप शाही, पूर्व मंत्री लालजी वर्मा, राम अचल राजभर, स्वामी प्रसाद मौर्य, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की भी किस्मत का भी फैसला होगा।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें