मिशन 2022: ओवैसी बोले यूपी के समर में 100 प्रत्याशी उतारेंगे, ओमप्रकाश राजभर से करेंगे गठबंधन

टीम भारत दीप |

मायावती द्वारा अकेले चुनाव लड़ने का एलान करने के बाद ओवैसी ने भी अपनी रणनीति साफ कर दी।
मायावती द्वारा अकेले चुनाव लड़ने का एलान करने के बाद ओवैसी ने भी अपनी रणनीति साफ कर दी।

ओवैसी ने सोशल मीडिया के पोस्ट में कहा कि अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी ओम प्रकाश राजभर की भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने ये भी बताया कि चुनाव में वह 100 कैंडिडेंट्स उतारे जाएंगे। इनकी सूची भी तैयार होने लगी है।

लखनऊ। यूपी में मिशन 2022 के लिए खेमेबंदी तेज हो गई है। एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रविवार रात को बड़ा एलान किया। ओवैसी ने कहा ​कि यूपी विधान सभा चुनाव ओमप्रकाश राजभर की पार्टी से समझौता करके लड़ेंगे। 

उन्हीं क्षेत्रों में अपने 100 प्रत्याशी उतारंगे जहां से जीत की प्रबल संभावना है। इससे पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि ओवैसी की पार्टी बसपा और राजभर की पार्टी से गठबंधन करके  चुनाव लड़ेगी, लेकिन रविवार सुबह बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा अकेले चुनाव लड़ने का एलान करने के बाद ओवैसी ने भी अपनी रणनीति साफ कर दी। 

इस घोषणा के साथ ही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन  ने बसपा के साथ गठबंधन की चर्चाओं को विराम दे दिया है। ओवैसी ने सोशल मीडिया के पोस्ट में कहा कि अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी ओम प्रकाश राजभर की भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने ये भी बताया कि चुनाव में वह 100 कैंडिडेंट्स उतारे जाएंगे। इनकी सूची भी तैयार होने लगी है। ओवैसी ने लिखा, 'पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है। हम ओम प्रकाश राजभर साहब की 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' के साथ हैं, हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।''

मायावती ने सुबह ही अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने रविवार की सुबह ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि पंजाब में गठबंधन की गुंजाइश बरकरार रहेगी। बसपा सुप्रीमो ने उन खबरों का खंडन भी कर दिया जिनमें कहा जा रहा था कि यूपी में बसपा और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के बीच गठबंधन हो सकता है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें