यूपी का रण: आज शाम थम जाएगा चुनावी प्रचार का शोर, अंतिम चरण में 54 सीटों पर होगा मतदान

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अखिलेश यादव ने भी समाजवादी विजय यात्रा में सड़क पर उतरकर अपनी ताकत दिखाई।
अखिलेश यादव ने भी समाजवादी विजय यात्रा में सड़क पर उतरकर अपनी ताकत दिखाई।

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि सातवें चरण में आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र की 51 सीटों के लिए मतदान 7 मार्च को सुबह 7 से शाम 6 बजे से होगा। जबकि चकिया, राबट्सगंज और दुद्दी शाम 4 बजे तक मतदान होगा।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया अब अपने अंतिम चरण में में पहुंच गई है। आज शाम पांच बजे तक राजनीतिक दलों के लिए प्रचार का यह अंतिम मौका है, क्योंकि शाम तक चुनावी शोरगुल थम जाएगा।

इसके बाद सात मार्च को मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग करके 54 सीटों के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे 54 सीटों में से चकिया, राबर्ट्सगंज व दुद्दी पर शाम 4 बजे और शेष 51 सीटों पर शाम 6 बजे तक प्रचार समाप्त हो जाएगा। 

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि सातवें चरण में आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र की 51 सीटों के लिए मतदान 7 मार्च को सुबह 7 से शाम 6 बजे से होगा। जबकि चकिया, राबट्सगंज और दुद्दी शाम 4 बजे तक मतदान होगा। गौरतलब है कि 8 जनवरी को विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के साथ ही चुनाव प्रचार शुरू हो गया था।

पीएम दो दिन से काशी में

अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के लिए यूपी में सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।इस चरण में अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिन के लिए काशी में ही डेरा डाले हुए है। पीएम मोदी के अलावा अखिलेश यादव भी प्रचार कर रहे हैं। अन्य दलों के नेता भी इस अंतिम चरण में अपना वोट बैंक पक्का करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

पीएम मोदी ने कल मेगा रो़ड शो किया था और कल ही अखिलेश ने भी बड़ा रोड शो कर अपना ताकत का अहसास कराया। वहीं मायावती भी अंतिम चरण में प्रचार के लिए जोश के साथ लगी हुई हैं।  आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है इसलिए सभी नेता वोट दुटाने में कोई कमी नहीं रखना चाहते। चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबित आज शाम प्रचार बंद हो जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिन में काशी में रोड शो कर जनता का अभिवादन किया। इसके जवाब में शुक्रवार रात को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी समाजवादी विजय यात्रा में सड़क पर उतरकर अपनी ताकत दिखाई। 

मऊ सदर सीट से सुभासपा प्रत्याशी अब्बास अंसारी के विवादित बयान देने के मामले में दर्ज एफआईआर को लेकर आरओ की रिपोर्ट पर चुनाव आयोग ने उनके प्रचार करने पर 24 घंटे की रोक लगा दी है। अब्बास 24 घंटे तक जनता के बीच भी नहीं जा सकेंगे। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें