यूपी मिशन 2022 को पूरा करने धर्मेंद्र प्रधान को मिली कमान, गजेंद्र​ सिंह शेखावट पंजाब में बनाएंगे रणनीति

टीम भारत दीप |

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है।
संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है।

यूपी चुनाव में भाजपा को फिर सत्ता दिलाने की जिम्मेदारी शिक्षा मंत्री और कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों का प्रभार दिया गया है, जबकि जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पंजाब की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

नई दिल्ली। आगामी वर्ष में पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव होने है। इसे देखते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बुधवार को उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड जैसे राज्यों के लिए चुनाव प्रभारी की घोषणा की।

2022 में चुनाव होने जा रहे हैं। यूपी चुनाव में भाजपा को फिर सत्ता दिलाने की जिम्मेदारी शिक्षा मंत्री और कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों का प्रभार दिया गया है, जबकि जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पंजाब की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

प्रधान की प्रतिनियुक्तियों की सूची में- अनुराग सिंह ठाकुर, अर्जुन मेघवाल, सरोज पांडेय, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी और विवेक ठाकुर शामिल हैं। 2017 के विधानसभा चुनावों में 403 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने सिर्फ सात सीटें जीतीं, जबकि उसके सहयोगी सपा को 47 सीटें मिलीं। भाजपा ने 312 सीटों के साथ प्रचंड जनादेश जीता और बसपा को 19 सीटें मिलीं।

पंजाब

इसी तरह, पंजाब विधानसभा में 117 सीटों का प्रबंधन करने के लिए हरदीप सिंह पुरी, मीनाक्षी लेखी और विनोद चावड़ा को शेखावत के अंडर नियुक्त किया गया है।

उत्तराखंड

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है और लाकेट चटर्जी, सरदार आरपी सिंह, उन्हें 70 विधानसभा सीटों में कार्य करने में मदद करेंगे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें