मेगा ऑक्शन 2022:आवेश खान समेत अनकैप्ड प्लेयर्स मालामाल, कई बड़े नामों को नहीं मिला खरीदार

टीम भारत दीप |

20 लाख बेस प्राइस वाले अंकित राजपूत को 50 लाख में लखनऊ ने खरीदा।
20 लाख बेस प्राइस वाले अंकित राजपूत को 50 लाख में लखनऊ ने खरीदा।

कुछ स्टार और बड़े खिलाड़ी जैसे सुरेश रैना, स्टीव स्मिथ और इमरान ताहिर अनसोल्ड रहे। बता दें कि इस बार नीलामी में 10 टीमें हैं। गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स दो नई फ्रेंचाइजी पहली बार इसका हिस्सा हैं। पहले 590 खिलाड़ियों की नीलामी होनी थी, लेकिन अब कुल 600 खिलाड़ियों की होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क। खेल की दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के दो दिवसीय मेगा आक्शन के पहले दिन शनिवार को कुल 600 खिलाड़ियों में से 97 की बोली लगी। बेंगलुरू में इसका आयोजन हो रहा है।

फ्रेंचाइजी अब तक 74 खिलाड़ियों को खरीदने के लिए सामूहिक रूप से 388 करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर चुकी हैं, जिनमें से 20 विदेशी खिलाड़ी हैं। ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और हर्षल पटेल जहां उम्मीद के अनुसार महंगे रहे। वहीं आवेश खान, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा और रियान पराग जैसे अनकैप्ड खिलाड़ियों का भी जबरदस्त कीमत मिली

वहीं कुछ स्टार और बड़े खिलाड़ी जैसे सुरेश रैना, स्टीव स्मिथ और इमरान ताहिर  अनसोल्ड रहे। बता दें कि इस बार नीलामी में 10 टीमें हैं। गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स दो नई फ्रेंचाइजी पहली बार इसका हिस्सा हैं।

पहले 590 खिलाड़ियों की नीलामी होनी थी, लेकिन अब कुल 600 खिलाड़ियों की होगी। बोर्ड क्रिकेट कंट्रोल आफ इंडिया (BCCI) ने बाद में 10 खिलाड़ियों का नाम आक्शन रजिस्टर में जोड़ा। रविवार मेगा आक्शन का दूसरा दिन होगा। 

नेपाल के संदीप को नहीं मिला खरीदार

20 लाख बेस प्राइस वाले जगदीश सुचित को हैदराबाद ने 20 लाख में खरीदा। 20 लाख बेस प्राइस वाले आर सांई किशोर को दिल्ली और चेन्नई ने खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। पंजाब, गुजरात और हैदराबाद की टीम बाद में रेस में शामिल हुईं। गुजरात ने 3 करोड़ में खरीदा। दिन की आखिरी बोली नेपाल के संदीप लामिछाने के लिए लगी। 40 लाख बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को किसी ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।    

मुरुगन अश्विन को मुंबई ने खरीदा

आपीएल मेगा आक्शन के पहले दिन सबसे अंत में अनकैप्ड स्पिनर्स के लिए बोली लगी। 30 लाख बेस प्राइस वाले नूर अहमद को गुजरात ने 30 लाख में खरीदा। 20 लाख बेस प्राइस वाले मुरुगन अश्विन को खरीदने के लिए मुंबई और कोलकाता में होड़ लगी।

हैदराबाद ने बाद में दिलचस्पी दिखाई। मुंबई ने 1.60 करोड़ में खरीदा। एम, सिद्धार्थ अनसोल्ड रहे। 20 लाख बेस प्राइस वाले केसी करियप्पा को राजस्थान ने 30 लाख में खरीदा। 20 लाख बेस प्राइस वाले श्रेयस गोपाल को खरीदने के लिए राजस्थान और हैदराबाद में होड़ दिखी। हैदराबाद ने 75 लाख में खरीदा।

आवेश खान बने सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी

20 लाख बेस प्राइस वाले तेज गेंदबाज आवेश खान को खरीदने के लिए चेन्नई और लखनऊ में होड़ लगी। मुंबई और दिल्ली ने भी आगे आए। अंत में लखनऊ ने 10  करोड़ में खरीदा। सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने। इशान पोरेल को 25 लाख में पंजाब ने खरीदा। तुषार देशपांडे को चेन्नई ने 20 लाख में खरीदा। 20 लाख बेस प्राइस वाले अंकित राजपूत को 50 लाख में लखनऊ ने खरीदा। 

चार करोड़ में बिके कार्तिक त्यागी

30 लाख बेस प्राइस वाले बसिल थंपी को मुंबई ने 30 लाख में खरीदा। 20 लाख बेस प्राइस वाले कार्तिक त्यागी को चार करोड़ में  हैदराबाद ने खरीदा। आकाशदीप को 20 लाख में आरसीबी ने खरीदा। 20 लाख बेस प्राइस वाले केएम आशिफ को चेन्नई ने 20 लाख में खरीदा।  

 शैल्डन जैक्सन को कोलकाता ने खरीदा

20 लाख बेस प्राइस वाले प्रभसिमरन सिंह को पंजाब और लखनऊ ने खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। पंजाब ने 60 लाख में खरीदा। 20 लाख बेस प्राइस वाले एन जगदीशन अनसोल्ड रहे। 30 लाख बेस प्राइस वाले शैल्डन जैक्सन को खरीदने के लिए लखनऊ और कोलकाता ने दिलचस्पी दिखाई। कोलकाता ने 60 लाख में खरीदा। जीतेश शर्मा को 20 लाख में पंजाब ने खरीदा। 

अनुज रावत को आरसीबी

20 लाख बेस प्राइस वाले केएस भरत को खरीदने के लिए दिल्ली और चेन्नई ने दिलचस्पी दिखाई। दिल्ली ने दो करोड़ में खरीदा। 20 लाख बेस प्राइस वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन को किसी ने नहीं खरीदा। विष्णु विनोद भी अनसोल्ड रहे। विष्णु सोलंकी भी अनसोल्ड रहे। 20 लाख बेस प्राइस वाले दिल्ली के अनुज रावत को आरसीबी, हैदराबाद और गुजरात ने खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। आरसीबी ने 3.40  करोड़ में खरीदा। 

अनकैप्ड खिलाड़ियों का जलवा

आइपीएल मेगा आक्शन के पहले दिन शाहरुख खान और राहुल तेवतिया समेत अन्य अनकैप्ड खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। राहुल त्रिपाठी, रियान पराग और अभिषेक शर्मा पर भी धनवर्षा हुई। 

20 लाख बेस प्राइस वाले हरप्रीत बरार को खरीदने के लिए आरसीबी और पंजाब ने दिलचस्पी दिखाई। कोलकाता और गुजरात ने भी बाद में दिलचस्पी दिखाई। अंत में पंजाब ने 3.80 करोड़ में खरीदा। 30 लाख बेस प्राइस वाले शाहबाज अहमद को कोलकाता और आरसीबी ने दिलचस्पी दिखाई। आरसीबी ने 2.40 करोड़ में खरीदा। 

तेवतिया को गुजरात ने 9 करोड़ में खरीदा

40 लाख बेस प्राइस वाले राहुल तेवतिया को खरीदने में चेन्नई और गुजरात ने होड़ दिखाई। आरसीबी ने भी दिलचस्पी दिखाई। अंत में गुजरात ने 9 करोड़ में खरीदा। 40 लाख बेस प्राइस वाले कमलेश नागरकोटी को कोलकाता और दिल्ली ने दिलचस्पी दिखाई। 1.10 करोड़ में दिल्ली ने खरीदा। 

शाहरुख खान को पंजाब ने खरीदा

40 लाख बेस प्राइस वाले शाहरुख खान को चेन्नई और कोलकाता ने खरीदने में दिलचस्पी दिखाई। बाद में पंजाब और चेन्नई में होड़ देखने को मिली। अंत में पंजाब ने 9 करोड़ में खरीदा। 40 लाख बेस प्राइस वाले शिवम मावी को खरीदने में शुरू में आरसीबी और कोलकाता में होड़ दिखी। बाद में पंजाब और लखनऊ ने दिलचस्पी दिखाई। कोलकाता ने 7.25 करोड़ में खरीदा। 

रियान पराग को राजस्थान ने खरीदा,

30 लाख बेस प्राइस वाले रियान पराग को खरीदने में दिल्ली और राजस्थान ने दिलचस्पी दिखाई। चेन्नई और गुजरात ने भी दिलचस्पी दिखाई। राजस्थान ने 3.80 करोड़ में खरीदा। 20 लाख बेस प्राइस वाले अभिषेक शर्मा को खरीदने में पंजाब और हैदराबाद ने दिलचस्पी दिखाई। बाद में गुजरात भी रेस में आई। हैदराबाद ने 6.50 करोड़ में खरीदा। सरफराज को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख में खरीदा। 

राहुल त्रिपाठी को हैदराबाद ने खरीदा

40 लाख बेस प्राइस वाले राहुल त्रिपाठी को खरीदने के लिए चेन्नई और कोलकाता ने दिलचस्पी दिखाई। हैदराबाद बाद में रेस में उतरी। चेन्नई और उसमें होड़ दिखी। हैदराबाद ने 8.50 करोड़ में खरीदा। 20 लाख बेस प्राइस वाले सी हरि निशांत अनसोल्ड रहे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें