स्नातक बेरोजगारों के लिए मेट्रो में निकली है भर्ती, जानिए आवेदन की प्रक्रिया

टीम भारत दीप |

इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।
इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट (सीआरए) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित विषय में विज्ञान स्नातक होना चाहिए। जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी सरकार से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

गुजरात। गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने स्टेशन कंट्रोलर और जूनियर इंजीनियर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 118 पदों पर नियुक्तियां होंगी।

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड आधिकारिक साइट gujaratmetrorail.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 22 दिसंबर को शुरू हो चुकी है और 21 जनवरी, 2022 को समाप्त होगी। ऐसे में अभ्यर्थी समय पर आवेदन करके नौकरी पाए, वहीं इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान 21 जनवरी 2021 तक किया जा सकता है।

इन पदों पर इतनी भर्ती

गुजरात मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर (एससी/टीओ) 71, कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट (सीआरए): 11, जूनियर इंजीनियर 3 और मेंटेनर 33 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट (सीआरए) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित विषय में विज्ञान स्नातक होना चाहिए।
जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी सरकार से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

यह है नियम और शर्तें

मेंटेनर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अन्य के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें