शादी से लौट रही बोलेरो पेड़ से टकराई, सिपाही समेत पांच की मौत

टीम भारत दीप |

हादसे में मारें गए लोगों का शव पीएम के लिए जिला अस्पताल में सुरक्षित रखवा दिया।
हादसे में मारें गए लोगों का शव पीएम के लिए जिला अस्पताल में सुरक्षित रखवा दिया।

बोलेरो पेड़ से टकराने के कारण पूरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो चगई थी। सूचना पर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे प्रभारी एसओ कंधई अंगद राय ने बोलेरो की बॉडी को गैस कटर से कटवाया। इसके बाद उसमें फंसे शवों को बाहर निकलवाया बताया गया कि सिपाही संदीप की आज ही सगाई हुई थी

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में आज फिर तेज रफ्तार ने पांच लोगों की जान ले ली ।सभी लोग सगाई से लौट रहे थे, तेज रफ्तार बोलेरो रोड किनारे पेड़ से टकरा गई।

इस हादसे में सिपाही समेत पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद तो कोहराम मच गया, सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह बोलेरो को काटकर सभी मृतकों को बाहर निकलवाया और फिर शव को मोर्चरी में रख दिया गया था, रात में ही परिजन अस्पताल पहुंच गए थे और चीख-पुकार मच गई थी। मालूम हो कि इससे पहले भी तेज रफ्तार की वजह से चौदह लोगों की मौत हो चुकी है। 


जानकारी के मुताबिक, मृतक सिपाही संदीप यादव की रविवार दोपहर में ही सगाई हुई थी. संदीप यादव मऊ जिले के चिरैयाकोट चौकी पर तैनात थे। 1 दिसम्बर को सगाई के लिए छुट्टी लेकर प्रतापगढ़ आए थे।

रविवार दोपहर सगाई करने के बाद शाम को होने वाली साली सुप्रिया यादव के शादी समारोह में शिरकत करने पट्टी गए थे। शादी में शामिल होकर लौटते समय दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए। हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

बोलेरो में बैठे मऊ जनपद में तैनात सिपाही संदीप यादव पुत्र विश्वनाथ यादव, राहुल यादव पुत्र पप्पू यादव, संदीप यादव पुत्र कन्हैया लाल यादव, अखिलेश यादव पुत्र रामनाथ यादव निवासी गण खजोहरी थाना सदर कोतवाली और और पप्पू यादव निवासी आइटीआई सदर कोतवाली की मौके पर ही मौत हो गई।

गैस कटर से काटकर निकाला गया शव

घटना स्थल पर पहुंचे लोगों ने बताया कि हादसा इतना भीषण था कि तेज धमाके जैसी आवाज उठी। इसके बाद आसपास के लोग वहां पहुंच गए और सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौेक पर पहुंची और राहत बचाव का कार्य शुरू किया गया।

जब तक लोगों को बाहर निकाला जाता तब तक सभी ने बोलेरो के अंदर ही दम तोड़ दिया था, पुलिस को सूचना देकर ग्रामीण बचाव कार्य में जुट गए। हालांकि बोलेरो पेड़ से टकराने के कारण पूरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो चगई थी।

सूचना पर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे प्रभारी एसओ कंधई अंगद राय ने बोलेरो की बॉडी को गैस कटर से कटवाया। इसके बाद उसमें फंसे शवों को बाहर निकलवाया बताया गया कि सिपाही संदीप की आज ही सगाई हुई थी।

मिनटों में मातम में बदल गयी खुशियां

मऊ जिले के चिरैयाकोट चौकी पर तैनात यूपी पुलिस का सिपाही संदीप यादव की रविवार दोपहर रामनारायण यादव की बेटी से सगाई हुई थी। शाम को होने वाली साली की शादी में शिरकत करने सिपाही संदीप अपने चचेरे भाई अखिलेश और पड़ोसियों के साथ पट्टी के कुन्दनपुर गांव गए थे।

वहां सुप्रिया यादव की शादी में शामिल होने के बाद सभी बोलेरो सवार पांच युवक घर वापस लौट रहे थे। घर से 14 किलोमीटर पहले ही बोलेरो कार हादसे का शिकार हो गयी।

सिपाही संदीप की मौत की सूचना पर घर में चीख-पुकार मच गई। परिजन अस्पताल पहुंचकर रोने-बिलखने लगें। मिनटों में साली सुप्रिया यादव की शादी भी मातम में बदल गयी।


संबंधित खबरें