खुशियां गम में बदली, बारात से लौट रही बोलेरो ट्रक में घुसी 14 की मौत,मातम छाया

टीम भारत दीप |

सभी लोग देर रात बारात से घर लौट रहे थे।
सभी लोग देर रात बारात से घर लौट रहे थे।

प्रदेश के प्रतापगढ़ में जिले में विवाह से लौट रही बरातियों से भरी बोलेरो ट्रक में घुस गई। बोलेरो में सवार तीन बच्चों सहित 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।इस हादसे की सूचना से चंद मिनट पहले बज रहे खुशी के गीत करूण क्रंदन में बदल गए।

प्रतापगढ़। प्रदेश के प्रतापगढ़ में  जिले में विवाह से लौट रही बरातियों से भरी बोलेरो ट्रक में घुस गई।

बोलेरो में सवार तीन बच्चों सहित 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।इस हादसे की सूचना से चंद मिनट पहले बज रहे खुशी के गीत करूण क्रंदन में बदल गए।

यह दिल दहला देने वाली यह घटना प्रतापगढ़ जिले के कुंडा इलाके में हुई है। इस हादसे की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है। वरिष्ठ अधिकारियों को जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचने और पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं।

कुंडा थाना क्षेत्र के चौसा जिरगापुर गांव के संतराम यादव के लड़के की बरात नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखवापुर गई थी। जयमाल के बाद देर रात कुछ बराती बोलेरो से लौट रहे थे।

रात करीब एक बजे देशराज इंदारा के पास खड़े ट्रक में बोलेरो पीछे से घुस गई। टक्कर इतनी तेज थी कि आवाज से आसपास के लोग घटनास्थल की ओर भागे और पुलिस को सूचना दी। 

इनकी हुई मौत : गौरतलब है कि इस हादसे में जान गंवाने वालों में बबलू (22) पुत्र रामनाथ निवासी जिरगापुर, दिनेश कुमार (40) पुत्र श्रीनाथ, पवन कुमार (10) पुत्र दिनेश कुमार, दयाराम (40) पुत्र छोटेलाल, अमन (7) कुमार पुत्र दिनेश कुमार। 

राम समुझ (40) पुत्र बैजनाथ निवासीगण जिरगापुर, अंश (9) पुत्र कमलेश निवासी हथिगवां, गौरव कुमार (10) पुत्र राम मनोहर, भैया (55) पुत्र श्रीनाथ, सचिन (12) पुत्र समुझ, हिमांशु (12) पुत्र राम भवन विश्वकर्मा, मिथिलेश (17) कुमार पुत्र दशरथ लाल, अभिमन्यू (28) पुत्र रमेशचंद्र निवासीगण जिरगापुर और पारसनाथ (40) पुत्र बचई चालक निवासी बड़ेरामनिजपुर शामिल हैं।। 

जयमाल के बाद लौट रहे थे: गुरुवार को कुंडा थाना क्षेत्र के चौसा जिरगापुर गांव के संतराम यादव के लड़के की बरात नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखवापुर गई थी।

जयमाल के बाद कुछ बराती बोलेरो से लौट रहे थे। रात करीब एक बजे देशराज इंदारा के पास खड़े ट्रक में बोलेरो पीछे से घुस गई। टक्कर इतनी तेज थी कि आवाज से आसपास के लोग घटनास्थल की ओर भागे पुलिस को सूचना दी।

 कटर से काटकर निकाला शव: बोलेरो में कुछ लोग फंसे हुए थे, जिनको गैस कटर की मदद से बाहर निकाला गया। कुंडा कोतवाल डीपी सिंह ने बोलेरो में बैठे सभी 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

मृतकों में दिनेश कुमार, पवन कुमार, दयाराम, अमन कुमार, राम समुझ, अंश, गौरव कुमार, नान भैया, सचिन, हिमांशु, मिथलेश कुमार, अभिमन्यु, पारसनाथ की पहचान हो पाई है।

दो सगे भाईयों की मौत:कुंडा थाना क्षेत्र के चौसा जिरगापुर गांव के दो-दो सगे भाई इस भीषण दुर्घटना के शिकार हो गए। इस गांव के श्रीनाथ के बेटे दिनेश और नान भइया भी बोलेरो से लौट रहे थे।

लौटते समय दिनेश ने घरवालों को फोन करके आने की सूचना भी दी थी कि वह कुछ ही देर में घर पहुंच रहा है। कौन जानता था कि यह उसकी स्वजनों से आखिरी बातचीत है। ऐसा ही इसी गांव के रहने वाले दिनेश कुमार के बेटे पवन और अमन के साथ भी हुआ, दोनों इस दुर्घटना में मौत के गाल में समा गए।
 


संबंधित खबरें