सानिया मिर्जा-आंद्रेजा क्लेपैक की जोड़ी कतर टोटल ओपन के सेमीफाइनल में हारी

टीम भारत दीप |

कतर टोटल ओपन हारने के बाद भी सानिया और आंद्रेजा को कुल 10 हजार डॉलर इनाम मिलेगा।
कतर टोटल ओपन हारने के बाद भी सानिया और आंद्रेजा को कुल 10 हजार डॉलर इनाम मिलेगा।

सानिया मिर्जा ने कोरोना से उबरने के बाद इस टूर्नामेंट से कोर्ट में वापसी की थी, इससे पहले सानिया.क्लेपैक की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में नादिया किचेनोक और ल्युडमाइला किचेनोक की युक्रेन की जोड़ी को 6.4 6.7 10.5 से हराया था, ये मुकाबला एक घंटे 28 मिनट तक चला

नईदिल्ली। स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनकी स्लोवेनिया की जोड़ीदार आंद्रेजा क्लेपैक कतर टोटल ओपन के महिला डबल्स के सेमीफाइनल में गुरुवार को हार गईं।

सानिया और उनकी जोड़ीदार को अमेरिका की निकोल मेलिशर और नीदरलैंड की डेमी शुर्स की जोड़ी ने 5.7, 6.2 और 5.10 से हरा दिया है। मालूम हो कि लंबे समय बाद सानिया मिर्जा टेनिस कोर्ट पर उतरी थी, लेकिन उनका सफर सेमीफाइनल तक ही चला। 

 मुकाबला एक घंटे 28 मिनट तक चला

सानिया मिर्जा ने कोरोना से उबरने के बाद  इस टूर्नामेंट से कोर्ट में वापसी की थी, इससे पहले सानिया.क्लेपैक की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में नादिया किचेनोक और ल्युडमाइला किचेनोक की युक्रेन की जोड़ी को 6.4 6.7 10.5 से हराया था, ये मुकाबला एक घंटे 28 मिनट तक चला। 

10 हजार डाॅलर मिलेगा इनाम

कतर टोटल ओपन हारने के बाद भी सानिया और आंद्रेजा को कुल 10 हजार डॉलर इनाम मिलेगा। इसके साथ ही उन्हें 185 रेटिंग प्वाइंट्स भी मिलेंगे, इससे उनकी रैंकिंग में सुधार होगा और वो मौजूदा रैंकिंग 254 से 177वें पायदान पर पहुंच सकती हैं।

सानिया स्वयं भी इस साल जनवरी में कोरोना वायरस संक्रमण से उबरी हैं। सानिया मातृत्व अवकाश के बाद जब प्रतिस्पर्धी टेनिस में लौटी थी तो उन्होंने नादिया के साथ ही जोड़ी बनाई थी और पिछले साल जनवरी में होबार्ट ओपन का खिताब जीता था।

मालूम हो कि इससे पहले  सानिया मिर्जा और उनके स्लोवेनियाई साथी आंद्रेजा क्लेपैक ने सोमवार को कतर में डब्ल्यूटीए 500 टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में नाडिया किचेनोक और ल्यूडमिला किचेनोक की यूक्रेनी जोड़ी के खिलाफ 6.4 6.7 ;5, 10.5 से जीत दर्ज की। मालूम हो कि सानिया मिार्जा आखिरी बार फरवरी 2020 में दोहा ओपन में खेली थी।

इसके बाद कोरोना वायरस की वजह से सारी गतिविधियों पर विराम भी लग गया था। इसके अतिरिक्त  सानिया पहले प्रसूति अवकाश फिर कोरोना की वजह से खेल से दूर थी।
 सानिया ने आखिरी मैच जनवरी 2020 में खेला था।

सानिया ने पिछले साल अपने प्रसूति अवकाश के बाद पेशेवर टेनिस में वापसी की थी और नाडिया के साथ मिलकर जनवरी 2020 में होबार्ट ओपन जीता था। सोमवार के खेल में सानिया और उनके स्लोवेनियाई साथी पहले सेट में 0.3 से पीछे थी ।

 इसे जीतने के लिए वापस बाउंस किया, वहीं यूक्रेनी जोड़ी एक बार फिर 3.1 की बढ़त पर थी, लेकिन मिर्जा और क्लेपैक इसे टाईब्रेकर तक ले जाने में सफल रहे और सेट जीत लिया, प्रतियोगिता को फिर एक सुपर टाई-ब्रेकर में धकेल दिया गया। जिसे भारतीय और उसके साथी ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में स्थान पाने के लिए 10.5 से जीता।


संबंधित खबरें