सतना:घर में लगी आग से घिरे दो बच्चों को बचाने दौड़ी दादी, तीनें की जलकर मौत, पिता देखते ही हुआ बेहोश

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

दमकल के पहुंचने से पहले सबकुछ खाक हो गया था।
दमकल के पहुंचने से पहले सबकुछ खाक हो गया था।

मृतक बच्चों के पिता मजदूरी करते हैं। वह सुबह दोनों बच्चों को घर पर उनकी दादी के पास छोड़कर खेत में मजदूरी करने चले गए। दोनों बच्चे घर के अंदर ही खेल रहे थे, तभी अचानक आग लग गई। उनकी दादी विद्या ने जब घर में आग देखी तो शोर मचाया।

सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक दर्दनाक हादसा सामने आया। यहां घर में आग से दो मासूम से समेत दादी की जिंदा जलकर मौत हो गई। यह मामला सतना जिले के कोठी थाना क्षेत्र के भैंसवार गांव का है। यह हादसा शनिवार शाम एक मड़ैया (कच्चे घर) में अचानक आग लगने से हुआ। आग में झुलसने से विद्या डोहर (65), सागर डोहर (8) और कीर्ति डोहर (5) की मौके पर ही मौत हो गई।

घर में खेल रहे थे मासूम

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक बच्चों के पिता मजदूरी करते हैं। वह सुबह दोनों बच्चों को घर पर उनकी दादी के पास छोड़कर खेत में मजदूरी करने चले गए। दोनों बच्चे घर के अंदर ही खेल रहे थे, तभी अचानक आग लग गई।

उनकी दादी विद्या ने जब घर में आग देखी तो शोर मचाया। इसके साथ ही, वह भी बच्चों को बचाने घर की ओर दौड़ी, लेकिन वह भी आग से बुरी तरह झुलस गई। इस घटना में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। इधर खबर मिलने पर बच्चों के पिता भी दौड़े दौड़े आए, लेकिन वहां का नजारा देखते ही वह बेहोश हो गए।

आग कैसे लगी पता नहीं

घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर-एसपी भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल, ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि आग कैसे लगी। पुलिस-प्रशासन इसकी जांच में जुटा है। बताया जा रहा है कि जहां मड़ैया बनी थी। वहां कुछ दूर कुछ झोपड़ियां और बनी हैं,

लेकिन वहां रहने वाले भी मजदूरी करने गए थे। शोर सुनकर कुछ लोग दौड़े, लेकिन वह कुछ कर पाते, घास-फूस और बांस-पन्नी से बनी झोपड़ी को आग ने बुरी तरह अपनी जद में ले लिया था। बाद में नगर पंचायत का दमकल भी पहुंचा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें