एसबीआई की डोर स्टेप बैंकिंग सेवा, घर बैठे मंगाए रुपये, जानिए नियम और शर्तें

टीम भारत दीप |

आपको बता दें कि इस डोर स्टेप सर्विस के लिए आपको सर्विस चार्ज भी देना होगा।
आपको बता दें कि इस डोर स्टेप सर्विस के लिए आपको सर्विस चार्ज भी देना होगा।

अगर आप भी SBI की डोरस्टेप सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। आप एसबीआई बैंक के इस लिंक https://bank.sbi/dsb पर क्लिक कर इस सर्विस के बारे में पूरी जानकारी से सकते हैं। वहीं इस सेवा के लिए आपको अपने होम ब्रांच में रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी बैंक एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए एक आकर्षक आफर लेकर आई है। एसबीआई के  44 करोड़ खाताधारक अब घर बैठै ही बैंकों से कैश मंगवा सकते है। अब खाताधारक को रुपये के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं।

बैंक ने ग्राहकों के लिए डोरस्टेप सर्विस( SBI Doorstep Service) की शुरुआत की है। इसकी मदद से आप घर पर बैंकिंग की कई सुविधाएं पा सकेंगे। बैंक ने कोरोना संकट के दौरान एसबीआई डोरस्टेप बैंकिग की शुरुआत की है। आप इस सेवा का लाभ उठाकर अपने घर पर बैंक से 20000 रुपये तक कैश, नया चेकबुक, नया चेकबुक रिक्वेजेशन स्लिप जैसे कई काम करवा सकते हैं।

एसबीआई की डोरस्टेप सेवा

आपकों बता दे कि सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने डोरस्टेप सर्विस की शुरुआत हाल ही में की है। इस सर्विस का प्रयोग करके आप बिना बैंक गए ही घर बैठे बैंकिंग सेवा का लाभ उठा सकते हैं। बैंक की डोरस्टेप सर्विस के जरिए आप घर पर ही कैश की डिलीवरी करवा सकते हैं।

आप 1000 रुपए से लेकर 20000 रुपए कैश घर पर मंगवा सकते हैं। इसके अलावा, चेक, ड्राफ्ट जैसे जरूरी काम भी आप घर बैठे करवा सकते हैं। बैंक ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

ऐसे रजिस्ट्रशन करवाएं

अगर आप भी SBI की डोरस्टेप सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। आप एसबीआई बैंक के इस लिंक https://bank.sbi/dsb पर क्लिक कर इस सर्विस के बारे में पूरी जानकारी से सकते हैं।

वहीं इस सेवा के लिए आपको अपने होम ब्रांच में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। आप होम ब्रांच के अलावा इस सेवा के लिए टोल फ्री नंबर 1800111103 पर फोन करके जानकारी ले सकते हैं। आपको बता दें कि इस डोर स्टेप सर्विस के लिए आपको सर्विस चार्ज भी देना होगा।

इस सर्विस के लिए आपको 75 रुपये प्लस जीएसटी लगेगा।इ स सेवा का लाभ उन्हें मिलेगा, जो होम ब्रांच से 5 किमी के दायरे में है। इसका लाभ ज्वाइंट अकाउंट, माइनर अकाउंट, जो नॉन-पर्सनल अकाउंट वाले खाताधारक उठा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें