योगी सरकार का ऐलान, अब 18 साल के ऊपर वालों को भी लगेगी वैक्सीन, 3 श्रेणियों में होगा टीकाकरण

टीम भारत दीप |

3 श्रेणियों में टीकाकरण किया जाएगा।
3 श्रेणियों में टीकाकरण किया जाएगा।

मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। बताया गया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करीब 1 घंटे तक चली। जानकारी के मुताबिक बैठक में किस तरीके से यूपी में कोरोना संक्रमण से बिगड़त रही स्थिति को संभालना है, इसको लेकर काफी गंभीरता से चर्चा हुई।

लखनऊ।देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आकड़ों के बीच योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। बताया गया कि अब एक मई से 18 साल से ऊपर वालों को भी फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी। दरअसल मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया।

बताया गया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करीब 1 घंटे तक चली। जानकारी के मुताबिक बैठक में किस तरीके से यूपी में कोरोना संक्रमण से बिगड़त रही स्थिति को संभालना है, इसको लेकर काफी गंभीरता से चर्चा हुई। बताया गया कि यहां मुख्य रूप से कोरोना संक्रमण को रोकने और लोगों को की जान बचाए जाने को लेकर किए जा रहे प्रबंध पर यह सीएम योगी ने समीक्षा की।

वहीं कैबिनेट बैठक में 18 साल की उम्र से ऊपर के लोगों को फ्री वैक्सीन लगाए जाने का भी निर्णय लिया गया हुआ। सीएम योगी  ने यह भी कहा जो व्यक्ति सक्षम है वह वैक्सीन खरीद कर भी लगवा सकता है। बताया गया कि 3 श्रेणियों में टीकाकरण किया जाएगा।

बताया गया कि सबसे पहले जिन लोगों को दूसरी डोज लगनी है उन्हें लगेगी, फिर 45 वर्ष के ऊपर के लोगों को और फिर 18 वर्ष से ऊपर के लोगो को वैक्सीन दी जाएगी। बताया गया कि जो लोग सक्षम हैं जो टीके की कीमत चुका सकते हैं उनसे यह भी अपील सरकार की तरफ से की जा सकती है कि वह निजी अस्पतालों में टीका लगवा लें।

बताया गया कि यूपी में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय के चार अधिकारियों को लगाया गया है। इसी क्रम में प्रदेश में कोविड प्रबंधन और सरकारी अव्यवस्था पर प्रधानमंत्री मोदी ने रिपोर्ट भी मांगी हैं। बताया गया कि प्रधानमंत्री कार्यालय के 4 अहम अधिकारियों को इसकी ज़िम्मेदारी मिली हैं। यह अधिकारी ग्राउंड फ़ीडबैक, आक्सीजन समेत अन्य संसाधनों पर निगरानी रखेंगे।


संबंधित खबरें