पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, मरने वालों में लश्कर कमांडर अबु हुरैरा का भी नाम

टीम भारत दीप |

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में मंगलवार रात आसमान में लाल लाइट वाला एक ऑब्जेक्ट नजर आया।
जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में मंगलवार रात आसमान में लाल लाइट वाला एक ऑब्जेक्ट नजर आया।

जुलाई माह में 14 दिनों में जम्मू-कश्मीर में 12 आतंकियों को मार गिराया गया है। सबसे पहले 2 जुलाई को पुलवामा में ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया था। इसके बाद राजौरी में 8 जुलाई को 2 पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर किया गया। इस ऑपरेशन में एक जूनियर कमीशन ऑफिसर समेत दो सैनिक शहीद हो गए थे।

पुलवामा। सुरक्षा बलों ने गुप्तचरों से मिली सूचना के आधार पर पुलवामा में छिपे तीन आतंकियों को बुधवार सुबह मार गिराया। मारे गए आंतकियों में एक पाकिस्तानी लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा भी शामिल है, बाकी दो स्थानीय आतंकी हैं। मौके से जवानों को हथियार बरामद मिले, आंतकियों के शवों को भी कब्जे में ले लिया गया है।

सेना ने खुफिया सूचना के आधार पर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इसी दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन दहशतगर्द ढेर कर दिए गए।जुलाई माह में  14 दिनों में जम्मू-कश्मीर में 12 आतंकियों को मार गिराया गया है।

सबसे पहले 2 जुलाई को पुलवामा में ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया था। इसके बाद राजौरी में 8 जुलाई को 2 पाकिस्तानी आतंकियों को ढेर किया गया। इस ऑपरेशन में एक जूनियर कमीशन ऑफिसर समेत दो सैनिक शहीद हो गए थे। बाद में 12 जुलाई को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में दादल के जंगलों में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था।

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में मंगलवार रात आसमान में लाल लाइट वाला एक ऑब्जेक्ट नजर आया। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने इस पर फायरिंग की तो यह पाकिस्तान की ओर लौट गया। यह ड्रोन था या कुछ और यह अभी पुष्टि नहीं हो सकी है। दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में एलओसी पर सीजफायर की खबर मिली है। इसे देखते हुए जवानों को बॉर्डर पर अलर्ट कर दिया गया है।

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को आधी रात के बाद उस समय गोलियां की आवाज गूंज उठी, जब एक जगह छिपे तीन आतंकियों ने घेराबंदी तोड़कर भागने के लिए सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसा दीं। सुरक्षाबलों ने भी खुद को बचाते हुए जवाबी कार्रवाई की। इसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। बुधवार सुबह जारी रही और कुछ समय के उपरांत तीनों आतंकियों का खात्मा कर दिया गया।

आधी रात को हुई फायरिंग

पुलवामा कस्बे में मंगलवार की देर रात आतंकियों का एक दल अपने किसी संपर्क सूत्र सेे मिलने आया था। इसका पता चलते ही पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर आतंकियों के ठिकाने लगाने की योजना बनाई। आधी रात के बाद करीब एक बजे आतंकियों ने जवानों को अपने ठिकाने की तरफ बढ़ते देख फायरिंग कर दी। आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भागने का प्रयास किया, लेकिन जवानों ने त्वरित कार्रवाई कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया।

काजीगुंड में रेलवे ट्रैक के पास आइईडी हमला नाकाम

दक्षिण कश्मीर में आतंकियों ने रेलवे ट्रैक को फिर से उड़ाने की साजिश रची है। सुरक्षाबलों ने मंगलवार को दामजन, काजीगुंड में एक आइईडी को समय रहते बरामद कर एक बड़ी आतंकी वारदात को नाकाम बना दिया। इसे रेलवे ट्रैक के पास चिनार के पेड़ के नीचे छिपाया गया था।

मंगलवार की शाम को पुलिस व केंद्रीय अर्धसैनिकबल के जवानों का एक संयुक्त कार्यदल ने दामजन, काजीगुंड में रेलवे ट्रैक के पास नियमित गश्त पर था। जवानों ने ट्रैक के पास एक जगह आइईडी को लगा हुआ देखा। उन्होंने उसी समय बम निरोधक दस्ते को सूचित किया। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर आइईडी को अपने कब्जे मे लिया और उसे सुरक्षित तरीके से नकारा बना दिया। 


इसे भी पढ़ें...

  1. आगरा: राजा मान सिंह हत्याकांड में सजा काट रहे नौ पुलिसकर्मियों को जयपुर सेंट्रल जेल भेजा गया
  2. दादी ने शराब पीने के लिए नहीं दिए रुपए तो पोते ने ले ली जान, पिता ने पुलिस में की शिकायत
  3. सीएम योगी का निर्देश, कांवड़ यात्रा में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

संबंधित खबरें