लश्कर-ए- तैयबा के टॉप कमांडर मुदासिर पंडित समेत तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

टीम भारत दीप |

 घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।
 घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ कल देर रात सोपोर के गुंड ब्राठ इलाके में शुरू हुई। जिसमें तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया, इनमें से एक विदेशी था। ये तीन आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के थे। यह पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता है।

जम्मू कश्मीर। सुरक्षा बलों द्वारा आंतकियों के खिलाफ शुरू किया गया सफाया अभियान लगातार आगे बढ़ रहा है। इस क्रम में कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों को सोमवार सुबह बड़ी कामयाबी मिली है। सेना के जवानों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष आतंकी मुदासिर पंडित मुठभेड़ में मार गिराया।

मुदासिर पंडित ने हाल ही में तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षदों और दो नागरिकों की हत्या में शामिल था। इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों का सफाया हुआ है। जिसमें पाकिस्तानी आतंकी असरार उर्फ अब्दुल्ला का भी मारा गया।

अब्दुल्ला उत्तरी कश्मीर में 2018 से सक्रिय था। इस ऑपरेशन को सेना की 22-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) सोपोर पुलिस और सीआरपीएफ की 179-बटालियन ने अंजाम दिया।

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ कल देर रात सोपोर के गुंड ब्राठ इलाके में शुरू हुई। जिसमें तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया, इनमें से एक विदेशी था। ये तीन आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के थे।

यह पुलिस और सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता है। सोपोर क्षेत्र की आम जनता को आतंकवादी घटनाओं और नए युवाओं की आतंकवाद में भर्ती से राहत मिलेगी सोपोर के गुंड ब्राठ इलाके में आतंकी गतिविधि की सूचना मिली थी।

इसके आधार पर सोपोर पुलिस, सेना की 22-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की 179-बटालियन ने घेराबंदी कर इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला।

इसके साथ ही मौजूद अधिकारियों ने आतंकियों को समर्पण का मौका दिया। कई बार आतंकियों से कहा गया कि वो हथियार छोड़कर ठिकाने से बाहर आ जाएं। लेकिन इस अपील के बदले आतंकी गोलाबारी कर रहे थे। 

आतंकियों की ओर से की जा रही गोलाबारी का जवानों ने मुहतोड़ जवाब दिया और एक-एक कर तीनों आतंकियों को मार ​गिराया। जिसमें लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकी मुदासिर पंडित, पाकिस्तानी आतंकी असरार उर्फ अब्दुल्ला और एक अन्य आतंकी मारा गया है। 

मुदासिर का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है। सोपोर के साथ ही वह घाटी में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था। मारे गए आतंकियों के पास से तीन एके-47 राइफल के साथ ही भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।बता दें कि घाटी में आतंकियों की तलाश मे सुरक्षाबलों के अभियान लगातार जारी हैं।

बीते कुछ समय से आतंकी छिपकर सुरक्षाबलों पर वार कर रहे हैं। बावजूद इसके तलाशी अभियान में जब भी कोई आतंकी घेरे में आ जाता है तो पहले उससे समर्पण का ही आग्रह किया जाता है। अगर हथियार छोड़ने को तैयार नहीं होता तो उसे मार गिराया जाता है। 

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें