यूपी के कायमगंज में असलहों दम पर खाली कराई जा रही दुकानें, थाने से 400 मीटर दूर हुआ ये

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

वे नियमित किराया भी देते हैं।
वे नियमित किराया भी देते हैं।

कायमगंज शहर के बीचों-बीच जटवारा रोड स्थित फट्टा टाकीज के समीप कुछ दुकानदार सालों से यहां किराये पर दुकान करके अपना गुजारा कर रहे हैं।

फर्रूखाबाद। उत्तर प्रदेश में फर्रूखाबाद जिले के कायमगंज शहर में असलहों की दम पर दुकानदारों से दुकान खाली कराने का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें 8-10 असलहाधारी दुकानदारों से दो दिन में दुकान खाली करने के लिए कह रहे हैं। 

यह सारा वाकया कायमगंज थाने से 400 मीटर की दूरी का है। दुकानदारों का आरोप है कि इसमें कुछ भाजपाई भी शामिल हैं। इस कारण पुलिस मूकदर्शक बनी है। ये सभी मिलकर योगी सरकार के भयमुक्त प्रदेश के सपने को मिट्टी में मिला रहे हैं। 

बताया गया है कि कायमगंज शहर के बीचों-बीच जटवारा रोड स्थित फट्टा टाकीज के समीप कुछ दुकानदार सालों से यहां किराये पर दुकान करके अपना गुजारा कर रहे हैं। इनमें से कई बाल काटने वाले, बिजली मैकेनिक आदि की करीब 20-25 दुकानें हैं, जो रोजाना की कमाई से अपना गुजारा करते हैं। 

जिस जमीन पर यह दुकान बनी हैं, उसे लेकर एक समुदाय के दो लोगों के बीच विवाद चल रहा है। दुकानदारों का कहना कि मामले में एक पक्ष जबरन उनसे दुकानें खाली करने को कह रहा है, जबकि वे सालों ये यहां किराया देकर अपनी रोजी-रोटी चला रहे हैं। वे नियमित किराया भी देते हैं। 

गुरूवार को एक पक्ष कुछ असलहाधारी लोगों के साथ आया और दो घंटे में दुकान खाली कराने की धमकी देने लगा। मामले का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है उसमें एक शख्स भरे बाजार दुकान खाली करने की धमकी दे रहा है। उसका कहना है यदि दो घंटे में दुकानें खाली नहीं हुईं तो सामान कहां जाएगा हमारी गारंटी नहीं है। 

गुरूवार को दिनदहाड़े भरे बाजार में हुई इस घटना के बाद इलाके में भय व्याप्त है। आसपास के व्यापारी भी भयभीत हैं। दुकानदारों का आरोप है कि एक पक्ष के साथ जो लोग आए उनमें फर्रूखाबाद के कुछ भाजपाई भी शामिल हैं। पुलिस भी उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। 

 

दिनदहाड़े ऐसी घटनाएं योगी सरकार के भयमुक्त प्रदेश बनाने के सपनों पर बट्टा लगा रही हैं। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण भी लोगों में भय है। बताया गया है कि इससे पहले भी एक दुकान पर कब्जा कराया गया था, तब भी पुलिस मूकदर्शक बनी रही। 


संबंधित खबरें