कायमगंज प्रकरण : असलहाधारियों पर कार्रवाई के आदेश, फिर भी दुकानदारों को सता रही चिंता

टीम भारत दीप |

एएसपी ने असलहाधारियों पर कार्रवाई के लिए कहा है।
एएसपी ने असलहाधारियों पर कार्रवाई के लिए कहा है।

घटना के 24 घंटे बाद भी दुकानदारों की चिंता कम नहीं हो रही है। भरे बाजार दो घंटे में दुकान खाली करने की धमकी के बाद से वे भयभीत हैं।

फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश के कायमगंज में गुरुवार को दिनदहाड़े असलहों के दम पर दुकान खाली कराने का वीडियो वायरल होने के बाद मामले में कार्रवाई के आदेश हो गए हैं। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी को कार्रवाई करने का आदेश दिया है। 

हालांकि घटना के 24 घंटे बाद भी दुकानदारों की चिंता कम नहीं हो रही है। भरे बाजार दो घंटे में दुकान खाली करने की धमकी के बाद से वे भयभीत हैं। 

बता दें कि कायमगंज शहर के बीचों-बीच जटवारा रोड स्थित फट्टा टाकीज के समीप कुछ दुकानदार सालों से यहां किराये पर दुकान करके अपना गुजारा कर रहे हैं। इनमें से कई बाल काटने वाले, बिजली मैकेनिक आदि की करीब 20-25 दुकानें हैं, जो रोजाना की कमाई से अपना गुजारा करते हैं। 

गुरूवार को 8-10 असलहाधारी लोगों के साथ आया एक शख्स दो घंटे में दुकान खाली कराने की धमकी देने लगा। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। भारत दीप ने इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया तो फतेहगढ़ पुलिस की ओर से कहा गया कि - 

जबकि हकीकत इससे अलग दिख रही है। वायरल वीडियो में असलहाधारियों के साथ आया व्यक्ति दुकानदारों से कहता दिख रहा है कि यदि दो घंटे में दुकानें खाली नहीं हुईं तो सामान कहां जाएगा हमारी गारंटी नहीं है।

मीडिया के जरिये मामला उजागर होने के बाद जिला पुलिस हरकत में आई। गुरुवार देर शाम अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने कोतवाली कायमगंज के थाना प्रभारी डॉ विनय प्रकाश राय को मौके पर जाकर और वीडियो का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने के आदेश दिए। 

मामले में दुकानदारों का कहना है कि यदि सिर्फ किराया मांगने की बात होती तो हमें क्या परेशानी थी। किराया तो हम वैसे भी दे रहे हैं। हमसे तो जबरन दुकान खाली कराई जा रही हैं। कोरोना के कारण वैसे ही हमारी आमदनी नहीं है। ऐसे में दो घंटे में कहां नई दुकान लेंगे। 

भरे बाजार 8-10 असलहाधारियों का बाजार में घूमना कायमगंज कोतवाली पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाता है। इसलिए दुकानदारों ने एसपी के स्तर से कार्रवाई की मांग की है।


संबंधित खबरें