श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट कथित घोटाला: कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, पुलिस से झड़प

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

दोपहर में मुख्यमंत्री आवास के बाहर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महिला विंग नेताओं के साथ काफी संख्या में महिला कार्यकर्ता एकजुट हुईं। बताया गया कि अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट की जमीनों में हुए घोटाले के आरोप में महिला विंग ने प्रदर्शन किया। वहीं पुलिस ने महिलाओं को रोकने के लिए रस्सी का प्रयोग किया।

लखनऊ। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट जमीन घोटाले मामले में सोमवार से सीएम आवास के बाहर कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस से झड़प में कई घायल हो गए। वहीं पुलिस ने दो दर्जन महिला कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुतबिक आज दोपहर में मुख्यमंत्री आवास के बाहर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महिला विंग नेताओं के साथ काफी संख्या में महिला कार्यकर्ता एकजुट हुईं। बताया गया कि अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट की जमीनों में हुए घोटाले के आरोप में महिला विंग ने प्रदर्शन किया।

वहीं पुलिस ने महिलाओं को रोकने के लिए रस्सी का प्रयोग किया। बताया गया कि इसके बाद महिलाओं की पुलिस से झड़प हो गई। बताया गया कि इस दरम्यान पुलिस से हुई झड़प में आधा दर्जन महिलाओं को चोटें आई हैं। वहीं कांग्रेस की नेत्री प्रतिभा पाल, करिश्मा ठाकुर समेत दो दर्जन महिला कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले सोमवार को एकाएक कांग्रेस की महिला विंग की दो दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ता सीएम आवास के बाहर पहुंच गई। बताया गया कि महिला विंग की कार्यकर्ताओं के पहुंचने की सूचना पर पुलिस के हाथ पांव फूल गए।

वहीं मौके पर पहुंची गौतम पल्ली व हजरतगंज पुलिस ने महिला पुलिस कर्मियों की मदद से महिलाओं को सीएम आवास के अंदर जाने से रोका। बताया गया कि इस दरम्यान पुलिस ने रस्सी लगाकर रोकने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें हटाने के लिए हल्का बल प्रयोग भी किया।

बताया गया कि पुलिस के द्वारा किए गए बल प्रयोग में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं को चोटें भी आई हैं। बताया गया कि तकरीबन 30 मिनट से अधिक समय तक सीएम आवास के बाहर कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।
 


संबंधित खबरें