साहब! सोने नहीं दे रहा पुलिस का सायरन, सब लोग हो रहे परेशान

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

रात्रिकालीन ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी रात में 11 बजे के बाद हर एक घंटे पर सायरन बजाते हुए जाते हैं।
रात्रिकालीन ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी रात में 11 बजे के बाद हर एक घंटे पर सायरन बजाते हुए जाते हैं।

शहरवासियों ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि पुलिस के सायरल बजने के कारण सबकी नींद रात में खराब हो जाती है। पुलिस की सायरन की वजह से लोगों की नींद नहीं पूरी हो पाती है। परिणाम स्वरूप बच्चे से लेकर वृद्ध तक सब चिड़चिड़ापन और तनाव के शिकार हो रहे हैं।

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा शहर कोतवाली क्षेत्र के सद्भवाना चौकी क्षेत्र के लोगों ने एसपी से एक स्थानीय थानेदार की शिकायत की है।

स्थानीय निवासियों ने मंगलवार को एसपी से मुलाकात करके एक प्रार्थनापत्र सौंपा है। शहरवासियों  ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि पुलिस के सायरल बजने के कारण सबकी नींद रात में खराब हो जाती है।

पुलिस की सायरन की वजह से लोगों की नींद नहीं पूरी हो पाती है। परिणाम स्वरूप बच्चे से लेकर वृद्ध तक सब चिड़चिड़ापन और तनाव के शिकार हो रहे हैं। इस पत्र में लोगों ने इमजरजेंसी न होने पर रात में 10 बजे के बाद सायरन न बजाने के सुप्रीमकोर्ट के आदेश का भी जिक्र किया है।

दरअसल, कोतवाली क्षेत्र के मुन्न चौराहा के पास सद्भावना चौकी है। यहां के रहने वाले अधिवक्ता मोहम्मद बशीर, मोहम्मद शहजाद, मोहम्मद आसिम खां,  इस्लाम खां, अधिवक्ता अरशद अहमद और मोहम्मद हसन राईनी ने पुलिस अधीक्षक गोंडा को एक पत्र लिखा है।

उसमें उन्होंने एसपी को संबोधित करते हुए कहा कि उन लोगों का घर सद्भवाना चौकी के 200 मीटर के दायरे में आता है। रात्रिकालीन ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी रात में 11 बजे के बाद हर एक घंटे पर सायरन बजाते हुए जाते हैं, इसके चलते मोहल्ले के तमाम लोगों की नींद खराब होती है।

बच्चें हों या फिर बड़े सभी की नींद पूरी न होने के कारण चिड़चिड़ेपन और तनाव का शिकार हो रहे हैं। आगे सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाल देते हुए कहा कि रात में 10 बजे के बाद अवासीय क्षेत्रों में यदि कोई इमरजेंसी न हो तो वाहनों का तेज हार्न बजाना वर्जित है।

इन लोगों ने एसपी से मांग की है कि कि चौकी इंचार्ज को आदेशित करें कि रात में 10 बजे से लेकर सुब 6 बजे तक सायरन बजाने से पुलिसकर्मी पहरेज करें। ताकि स्थानीय लोग आराम की नींद ले सकें।


संबंधित खबरें