मुरादाबाद में ग्रामीणों की पिटाई से चोर की मौत, पांच के खिलाफ मामला दर्ज

टीम भारत दीप |

चोरी के आरोपित खलील की मेरठ में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
चोरी के आरोपित खलील की मेरठ में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

भगतपुर थाना क्षेत्र के बहोरनपुर कला निवासी नाजिम की लोहे की दुकान है। बीते नौ सितंबर की रात को उन्होंने दुकान में चोरी करते हुए एक युवक को पकड़ा था। आरोप हैं कि पकड़ने के बाद चोर की पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया था। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए चोर ने अपना नाम खलील निवासी लामीखेड जनपद रामपुर बताया था।

मुरादाबाद। यूपी के मुरादाबाद शहर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। यहां एक घर में चोरी के लिए घुसे चोर पर उस समय सामत आ गई,जब लोगों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसकी जमकर पिटाई की।

मारपीट के बाद आरोपित को पुलिस के हवाले कर दिया। जब भगतपुर थाना पुलिस उसे लेकर जेल पहुंची तो उसकी तबीयत बिगड़ गई। पुलिस वाले उसे लेकर अस्पताल भागे जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। भगतपुर थाना पुलिस ने मृतक चोर की पत्नी की तहरीर पर पांच आरोपितों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया।

भगतपुर थाना क्षेत्र के बहोरनपुर कला निवासी नाजिम की लोहे की दुकान है। बीते नौ सितंबर की रात को उन्होंने दुकान में चोरी करते हुए एक युवक को पकड़ा था। आरोप हैं कि पकड़ने के बाद चोर की पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया था।

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए चोर ने अपना नाम खलील निवासी लामीखेड जनपद रामपुर बताया था। दुकानदार नाजिम की तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की थी। आरोपित को पुलिस जैसे की जेल लेकर पहुंची थी,वैसे ही उसकी हालत खराब होने पर अस्पताल भेज दिया था। इलाज के दौरान चोरी के आरोपित खलील की मेरठ में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

मृतक के परिवार के लोगों ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि मृतक खलील का राशन कार्ड सुरजन नगर राशन डीलर के पास था। वह राशन लेने के लिए स्कूटी से गया था। वहां से लौटते समय बहोरनपुर गांव के समीप नाजिम व उसके साथ मौजूद लोगों ने खलील के साथ मारपीट की।

बाद में चोरी का आरोप लगाते हुए पुलिस को सौंप दिया था। सोमवार को पुलिस ने मृतक की पत्नी नसीम जहां की तहरीर के आधार पर आरोपित राशिद, मुहम्मद उमर, लियाकत, नाजिम और आसिफ के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। क्षेत्राधिकारी ठाकुरद्वारा डॉ. अनूप सिंह ने बताया कि मृतक के घर वालों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें