नगालैंड हिंसा में अब तक 14 लोगों की मौत,टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल आज करेगा दौरा

टीम भारत दीप |

राहुल गांधी ने भी सरकार को घेरते हुए जांच की मांग की है।
राहुल गांधी ने भी सरकार को घेरते हुए जांच की मांग की है।

नगालैंड के मोन जिले के तिरु इलाके में रविवार रात सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कम से कम एक जवान समेत 14 लोगों की मौत हो गई। ये इलाका म्यांमार की सीमा के नजदीक है। वहीं इस घटना के बाद नगालैंड सरकार ने मारे गए 13 लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

कोहिमा। नगालैंड में गत दिवस हुई कथित हिंसा में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। 14 लोगों की मौत से बाद अब इस पर रानीति तेज हो गई, बयानबाजी के बाद आज टीएमसी का पांच सदस्यीय दल राज्य का दौरा करके हालात को जानने की कोशिश करेगा।

 टीएमसी प्रतिनिधिमंडल में सांसद प्रसून बनर्जी, सुष्मिता देव, अपरूपा पोद्दार, शांतनु सेन और पार्टी प्रवक्ता विश्वजीत देब शामिल होंगे। आपकों बता दें कि इससे पहले रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता ने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और भारतीय सेना द्वारा उग्रवाद विरोधी अभियान की गहन जांच कराने की मांग की।

दरअसल, नगालैंड के मोन जिले के तिरु इलाके में रविवार रात सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कम से कम एक जवान समेत 14 लोगों की मौत हो गई। ये इलाका म्यांमार की सीमा के नजदीक है।

 वहीं इस घटना के बाद नगालैंड सरकार ने मारे गए 13 लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।  आपकों बता दें कि नगालैंड हिंसा पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सरकार को घेरते हुए जांच की मांग की है। 

यह है पूरा मामला

आपकों बता दें कि शनिवार रात गश्त लगा रही सेना की एक टुकड़ी ने काम खत्म कर घर लौट रहे लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। इस घटना में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद इस घटना से नाराज स्थानीय लोगों की सेना के साथ झड़प हुई जिसमें सात और नागरिकों एवं सेना के एक जवान भी झड़प का शिकार हो गया। 

आपातकालीन राहत कार्य जारी

वरिष्ठ मंत्री पी पाइवांग कोन्याक ने कहा कि आपातकालीन राहत कार्यों के लिए राज्य सरकार के दो हेलीकॉप्टरों को सेवा में लगाया गया और चार घायलों को आगे के चिकित्सा उपचार के लिए मोन से दीमापुर ले जाया गया। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एस पंगु फोम ने भी रेफरल अस्पताल दीमापुर में घायलों से मुलाकात की।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें