केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, अर्पित किया पुष्पचक्र

टीम भारत दीप |

छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया कि शनिवार को बीजापुर में हुई मुठभेड़ में लगभग 31 घायल हो गए थे।
छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया कि शनिवार को बीजापुर में हुई मुठभेड़ में लगभग 31 घायल हो गए थे।

मित शाह बासागुड़ा भी जाएंगे। बताया जा रहा है कि शाह का वहां जाना बहुत बड़ा इवेंट है। बीजापुर से 55 किमी दूर स्थित बासागुड़ा नक्सलियों का गढ़ है। यहां से 15 किमी आगे तररेम है, जहां इतनी बड़ी वारदात हुई है। बासागुड़ा बस्ती नक्सलियों ने उजाड़ दी।

छत्तीसगढ़। नक्सलियों से मोर्चा लेते हुए 22 जवान शनिवार को शहीद हो गए थे। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने गृहमंत्री अमित शाह रायपुर पहुंचे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में शहीद हुए 14 जवानों के लिए पुष्पांजलि समारोह में भाग लेने के बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जगदलपुर में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और बाद में घायल जवानों से मुलाकात करेंगे और सीआरपीएफ शिविर का दौरा करेंगे।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे। यहां सीएम भूपेश बघेल ने भी उनके साथ शहीदों के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अ​र्पित किए।

जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद शवों को उनके गृह जनपद के लिए रवाना किया जाएगा। जगदलपुर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री बीजापुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

बीजापुर में सुरक्षाबलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बताया जा रहा है कि बीजापुर से वापसी के बाद रायपुर में घायल जवानों से मुलाकात कर शाम 5:30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।

शासन द्वाराा जारी कार्यक्रम सूची के अनुसार अमित शाह बासागुड़ा भी जाएंगे। बताया जा रहा है कि शाह का वहां जाना बहुत बड़ा इवेंट है। बीजापुर से 55 किमी दूर स्थित बासागुड़ा नक्सलियों का गढ़ है। यहां से 15 किमी आगे तररेम है, जहां इतनी बड़ी वारदात हुई है। बासागुड़ा बस्ती नक्सलियों ने उजाड़ दी।

सीआरपीएफ का कैंप और थाना होने के बावजूद नक्सली बस्ती में अक्सर वारदात करते रहते हैं। दावा किया जा रहा है कि बासागुड़ा तो सीएम और मंत्री भी नहीं जाते। ऐसी जगह देश के गृह मंत्री का जाना बहुत बड़ा मारल बूस्टर साबित होगा। यह उनका साहसिक कदम है। इधर, मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल जगदलपुर पहुंचने वाले हैं। यहां अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

छह जवानों को दी अंतिम सलामी

बीजापुर में शनिवार को मुठभेड़ में शहीद हुए छह जवानों को पुलिस लाइन में अंतिम सलामी दी गई।श्रद्धांजलि सभा में  जवानों के पार्थिव शरीर को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान परिजनों समेत पुलिस जवानों के आंखें नम थीं।

इस मौके पर विधायक विक्रम मंडावी, पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा, कलेक्टर बीजापुर रितेश अग्रवाल, एसपी कमलोचन कश्यप समेत नगर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। श्रद्धांजलि के बाद जवानों के पार्थिव शरीर को गृह ग्राम रवाना किया जा रहा है।

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया था, 'छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर में नक्सली हमले में 22 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई है।' छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया कि शनिवार को बीजापुर में हुई मुठभेड़ में लगभग 31 घायल हो गए थे। 


संबंधित खबरें