अचानक तबियत बिगड़ने पर आईसीयू में भर्ती हुए सौरव गांगुली, हालत स्थिर

टीम भारतदीप |

गांगुली का हाल जानने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अस्पताल पहुंची।
गांगुली का हाल जानने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अस्पताल पहुंची।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को जिम में कसरत के दौरान 'हल्के' दिल के दौरे के बाद शनिवार दोपहर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी सफल एंजियोप्लास्टी हुई।

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को जिम में कसरत के दौरान 'हल्के' दिल के दौरे के बाद शनिवार दोपहर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी सफल एंजियोप्लास्टी हुई।

डॉक्टर्स ने बताया कि वह पूरी तरह ठीक है और उनकी हालत 'स्थिर' है। गांगुली का हाल जानने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ सहित कई मंत्री और नेता अस्पताल पहुंचे।

वहीं गांगुली का इलाज कर रहे वुडलैंड्स अस्पताल के डॉ. आफताब खान ने बताया कि गांगुली को शुक्रवार शाम वर्कआउट सत्र के बाद सीने में दर्द हुआ था। उन्होंने बताया कि आज दोपहर को दोबारा फिर से वही समस्या होने के बाद परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

डॉ. आफताब ने बताया कि 48 वर्षीय गांगुली के दिल मे दो ब्लॉकेज थे, जिसका इलाज सफलतापूर्वक कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई है और अगले 24 घंटे तक डॉक्टर्स की निगरानी में रखा जाएगा। डॉ ने बताया कि अब गांगुली पूरी तरह से होश में है।

बता दें कि सौरव गांगुली का हाल जानने के लिए अस्पताल में नेताओं का तांता लगा हुआ है। पूर्व क्रिकेटर का हाल जानने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम पहुंचे। उनके अलावा बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मंत्री अरूप विश्वास, बीजेपी नेता प्रताप बनर्जी, सीपीआईएम विधायक सुजन चक्रवर्ती ने भी अस्पताल में गांगुली से मुलाकात की।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर सौरव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। वहीं राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी गांगुली के स्वस्थ होने की कामना की है। राज्यपाल ने ट्वीट करके कहा है कि जिस पल मुझे खबर मिली, मैंने फौरन अस्पताल के अधिकारियों से संपर्क किया।

राज्यपाल ने बताया कि गांगुली की अस्पताल में अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है और उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है। राज्यपाल ने कहा कि मुझे यकीन है कि वह जल्द फिट होंगे।


संबंधित खबरें