एमएलसी चुनाव 2020: झांसी के एमएलसी चुनाव में सपा ने लहराया जीत का परचम

टीम भारतदीप |

झांसी में सपा ने बीजेपी को हराकर अपनी जीत का परचम लहराया है।
झांसी में सपा ने बीजेपी को हराकर अपनी जीत का परचम लहराया है।

झांसी इलाहाबाद 2020 एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर मान सिंह यादव ने बीजेपी के प्रत्याशी यज्ञदत्त शर्मा को हराया है। चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को 23093 वोट मिले, जबकि बीजेपी प्रत्याशी यज्ञदत्त शर्मा को 18760 वोट मिले।

झांसी। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुए एमएलसी चुनाव के नतीजे शुक्रवार देर रात तक आते रहे। झांसी का नतीजा भी काफी देर से आया। झांसी में सपा ने बीजेपी को हराकर अपनी जीत का परचम लहराया है।

चुनाव के नतीजों का काफी देर से आने की वजह से बीजेपी कार्यकर्ताओं ने फर्जी काउंटिंग की बात कहकर हंगामा भी किया था। इसी बीच बीजेपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई थी। वहीं दूसरी तरफ सपा कार्यकर्ताओं ने भी धरना दिया था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस वक़्त विभिन्न जिलों में एमएलसी चुनाव समपन्न हुए है। जिनके नतीजे काफी देर रात तक आते रहे। झांसी इलाहाबाद 2020 एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर मान सिंह यादव ने बीजेपी के प्रत्याशी यज्ञदत्त शर्मा को हराया है।

आपको बता दे कि चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को 23093 वोट मिले, जबकि बीजेपी प्रत्याशी यज्ञदत्त शर्मा को 18760 वोट मिले। इस तरह लगभग 4333 वोटों से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने बीजेपी के प्रत्याशी को हराकर विजय प्राप्त की।

सपा की इस जीत पर कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर अपनी खुशी जाहिर की। सपा प्रत्याशी ने अपनी इस जीत पर कहा कि शिक्षको के लिए अधूरे कार्यों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने सदन में शिक्षामित्रों की आवाज उठाने की बात भी बोली है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के गढ़ वारणशी में भी शिक्षक एमएलसी के चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा है। वाराणसी की सीट पिछले 10 सालों से बीजेपी के पास थी हालांकि इस बार सपा ने वो सीट छीन ली। वहीं एमएलसी चुनाव की मतगणना के दौरान भाजापा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झड़प भी हुई।

बताते चले कि भाजपा प्रत्याशी के पीछे चलने पर दो भाजपा विधायक जबरन मतगणना स्थल पर जाने लगे। पुलिस ने विधायकों को अंदर जाने से रोका तो उन लोगों ने अपने समर्थकों के साथ पुलिस व प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करना शुरू कर दिया।

भाजपाइयों ने तोड़-फोड़ शुरू कर दी और कई वाहनों को भी तोड़ दिया। भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष प्रदीप सरॉगी ने पुलिस को सड़क पर गिरा दिया। पुलिस के साथ भाजपाइयों का यह रुख देखकर सपा कार्यकर्ता भी मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाने लगे। सपा कार्यकर्ताओं ने भी इस बात को लेकर धरना दिया।


संबंधित खबरें