उपचुनाव: जौनपुर की मल्हनी सीट पर भाजपा की नजर, सीएम योगी करेंगे जनसभा

टीम भारतदीप |

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में भी मल्हनी विधानसभा सीट पर चुनाव होना है। मल्हनी सीट को लेकर भाजपा ने भी कमर कस ली है। सपा की सेफ सीट मानी जाने वाली इस सीट पर सेंध लगाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करेंगे।

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में उपचुनाव होने है। जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में भी मल्हनी विधानसभा सीट पर  चुनाव होना है। मल्हनी सीट को लेकर भाजपा ने भी कमर कस ली है।

सपा की सेफ सीट मानी जाने वाली इस सीट पर सेंध लगाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान योगी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ—साथ जनता से भाजपा प्रत्याशी के लिए आशीर्वाद मांगेंगे।

मल्हनी की जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हो जाएंगे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में उपचुनाव होने है। जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस दौर में जौनपुर की मल्हनी सीट भी बहुत महत्वपूर्ण है। अभी तक मल्हनी की सीट पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के पास थी लेकिन उनके निधन के बाद ये सीट खाली हुई है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री के निधन के बाद उनके बेटे लकी यादव इसको जीतने के लिए तैयारी कर रहे है। हालांकि इस सीट से जौनपुर के पूर्व सांसद बाहुबली नेता धनंजय सिंह भी मैदान में उतरे हैं। सपा के लिए सुरक्षित सीट होने के बावजूद धनंजय सिंह का इस इलाके में अच्छा खासा प्रभुत्व है।

धनंजय सिंह ने उन्होंने चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था,जिसके चलते भाजपा प्रत्याशी चौथे स्थान पर पहुंच गया था। धनंजय सिंह के इस बार भी मैदान में उतरने के बाद लड़ाई और भी  दिलचस्प हो गयी है। भाजपा का प्रदर्शन अभी तक इस सीट पर अच्छा नहीं रहा है जिसकी वजह से भाजपा अभी तक इस सीट को जीत नहीं पायी है।

यादवों का गढ़ मानी जानी वाली मल्हनी सीट पर कब्जा जमाने के लिए खुद सीएम योगी आदित्यानाथ इस बार मैदान में आ रहे हैं। मुख्यमंत्री इस बार अपने प्रत्याशी के लिये विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। मल्हनी की जनसभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री दो दिवसीय दौरे के लिए वाराणसी रवाना हो जायेंगे।

वाराणसी में सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। वाराणसी में जमीनी निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री वाराणसी में ही रात्रि विश्राम करेंगे। मुख्यमंत्री दूसरे दिन सुबह पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर बिहार जायेंगे।


संबंधित खबरें