धार्मिक पुस्तक जलाने को होनी थी रैली, इसे रोकने के बदले जल उठा स्वीडन

टीम भारत दीप |

शहर में तोड़फोड़ और आगजनी शुरू हो गई।
शहर में तोड़फोड़ और आगजनी शुरू हो गई।

राइट विंग प्रदर्शनकारियों ने धार्मिक पुस्तक की प्रतियां जलाई थीं। इसके विरोध में प्रदर्शन हुए। इसके बाद राइट विंग नेता रासमस पालूदान का मामलो में कार्यक्रम प्रस्तावित था, जिसमें भी पुस्तक की प्रतियां जलाई जानी थीं।

इंटरनेशनल डेस्क। स्वीडन के मालमो में राइट विंग नेता को प्रवेश से रोके जाने के बाद सारा शहर जल उठा। बलवाइयों ने पुलिस के वाहनों पर जमकर पथराव किया और टायरों में आग लगा दी। राइट विंग नेता मालमो में एक रैली को संबोधित करने आ रहे थे जहां मुस्लिमों की धार्मिक पुस्तक को जलाया जाना था। 

स्थानीय मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार राइट विंग प्रदर्शनकारियों ने धार्मिक पुस्तक की प्रतियां जलाई थीं। इसके विरोध में प्रदर्शन हुए। इसके बाद राइट विंग नेता रासमस पालूदान का मामलो में कार्यक्रम प्रस्तावित था, जिसमें भी पुस्तक की प्रतियां जलाई जानी थीं। 

रासमस पालूदान पर स्वीडन में प्रवेश के लिए दो साल का प्रतिबंध लगा है। पुलिस ने इसका हवाला देकर उन्हें शहर में प्रवेश से रोक दिया। पुलिस का कहना है कि रासमस के कार्यक्रम वाले दिन ही यानी शुक्रवार को मुस्लिमों की प्रार्थना का दिन था। 

ऐसे में रासमस के कार्यक्रम से स्थिति बिगड़ने की आशंका के चलते उन्हें प्रवेश से रोका गया। इसके बाद मालमो शहर में प्रदर्शन शुरू हो गए। देखते ही देखते प्रदर्शनकारी पत्थरबाजी और आगजनी पर उतर आए और शहर में तोड़फोड़ और आगजनी शुरू हो गई। 

उपद्रवियों को काबू करने के लिए पुलिस को भारी बल प्रयोग करना पड़ा। डेनिश राइट विंग नेता रासमस की छवि स्वीडन में एंटी मुस्लिम लीडर की है। शुक्रवार से पहले भी मालमो में धार्मिक पुस्तक की प्रतियां जलाई गई थीं।  


संबंधित खबरें