इंग्लैंड को टक्कर देने को टीम इंडिया तैयार, रवि शास्त्री ने ​खिलाड़ियों में यूं भरा जोश

भारत दीप टीम |

टीम इंडिया तैयार ।
टीम इंडिया तैयार ।

भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की तैयारियों के लिए मंगलवार से अपनी ट्रेनिंग आरंभ कर चुकी है। यहां मुख्य कोच रवि शास्त्री ने जोशिले भाषण के साथ पूरी टीम का स्वागत करने के बाद टीम ने सीरीज की तैयारियों के लिए नेट्स पर अपना अभ्यास आरंभ किया।

दिल्ली। इंग्लैंड को टक्कर देने के लिए टीम इंडिया तैयार है। मुख्य कोच रवि शास्त्री टीम ​इंडिया के खिलाड़ियों में इन दिनों प्रैक्टिस के दौरान जोश भरते हुए भी देखे जा रहे हैं। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की तैयारियों के लिए मंगलवार से अपनी ट्रेनिंग आरंभ कर चुकी है।

यहां मुख्य कोच रवि शास्त्री ने जोशिले भाषण के साथ पूरी टीम का स्वागत करने के बाद टीम ने सीरीज की तैयारियों के लिए नेट्स पर अपना अभ्यास आरंभ किया। इस बाबत बीसीसीआई ने ट्विटर पर अभ्यास की कई फोटो पोस्ट की है और उसने कैप्शन में लिखा है," चेन्नई में अभ्यास सत्र का पहला दिन।

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पूरी टीम का स्वागत किया और फिर उसके बाद उन्होंने उत्साहवर्धक भाषण भी दिया।" बताते चले कि सोमवार को दोनों टीमों का कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें आउटडोर ट्रेनिंग करने की इजाजत मिली थी। छह दिन का क्वारंटीन अवधि पूरा होने के बाद टीम इंडिया ने सोमवार शाम को अपनी पहली आउटडोर ट्रेनिंग की थी।

वहीं कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी ऑस्ट्रेलिया से लौटने वाली भारतीय टीम से जुड़ चुके है। कोहली पितृत्व अवकाश पर थे जबकि ईशांत चोट से उबर रहे थे। इसके अलावा तेज जसप्रीत बुमराह और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी टीम से जुड़ चुके हैं। वहीं भारत दौरे पर आई इंग्लैंड को शुरूआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलेगी।

पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक होगा। चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड ने अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से मेजबान भारत ने पांच में जीत दर्ज की है। जबकि इंग्लैंड के हिस्से में तीन जीत ही नसीब हुई। वहीं दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था।

बताया गया कि भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के साथ पांच फरवरी से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट श्रृखंला को 2-0 के अंतर से जीतना होगा।  यदि वह एक टेस्ट हार जाता है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट जीतने ही होंगे। दूसरी तरफ, इंग्लैंड को भारत को 3-0 से हराना पड़ेगा।

इंग्लैंड अगर 2-2 से ड्रॉ भी खेलता है तो वह आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की रैंकिंग में भारत से आगे नहीं निकल सकता है।


संबंधित खबरें