प्रशासन ने नाबालिग की शादी रूकवाई तो साली को ले भागा दूल्हा, जानें पूरा मामला

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने पोरसा के ही एक घर से 12 साल की अपहृत  को ढूंढ निकाला।
पुलिस ने पोरसा के ही एक घर से 12 साल की अपहृत को ढूंढ निकाला।

पुलिस टीम नाबालिग दुल्हन को वन स्टाप सेंटर ले गई, जबकि माता-पिता को समझाइश देने मुरैना ले जाया गया। अचानक विवाह रोके जाने को दूल्हे ने अपना अपमान समझ लिया। दूल्हे ने शकुंतला के साथ मिलकर दुल्हन की 12 वर्षीय छोटी बहन का अपहरण कर लिया।

मुरैना-मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में शुक्रवार को एक 14 वर्षीय नाबालिग की शादी रुकवा देने पर नाराज दूल्हे ने 12 वर्षीय साली का अपहरण कर लिया।

बाद में पुलिस ने अपहृत नाबालिग को तो ढूंढ निकाला, लेकिन दूल्हा अभी भी फरार है। जानकारी के अनुसार मध्या प्रदेश के  जिले की पोरसा तहसील के गांव पद्दूपुरा में सतीश पुत्र रामप्रकाश सखबार की 14 वर्ष सात महीने की बेटी की शादी श्योपुर  निवासी विनोद सखबार से तय हुई थी।

गुरुवार की रात सतीश के घर बारात आ गई। इसी दौरान किसाी ने प्रशासन को नाबालिग की शादी होने की सूचना दे दी। मुरैना से तत्काल महिला एवं बाल विकास विभाग तथा चाइल्ड लाइन की टीम पोरसा थाना पुलिस के साथ गांव पहुंची और विवाह को रुकवा दिया।

पुलिस टीम नाबालिग दुल्हन को वन स्टाप सेंटर ले गई, जबकि माता-पिता को समझाइश देने मुरैना ले जाया गया। अचानक विवाह रोके जाने को दूल्हे ने अपना अपमान समझ लिया।

यह रिश्ता दुल्हन की रिश्ते में मौसेरी बहन शकुंतला सखबार ने करवाया था, इसलिए दूल्हे ने शकुंतला के साथ मिलकर दुल्हन की 12 वर्षीय छोटी बहन का अपहरण कर लिया। दूल्हा विनोद और शकुंतला सखबार की योजना थी कि दुल्हन को पुलिस ले गई है इसलिए अब वे दूल्हे का विवाह उसकी छोटी बहन से कर दें।

दूल्हे को खोज रही पुलिस: नाबालिग किशोरी के अपहरण की सूचना मिलते ही पोरसा थाने में दूल्हा विनोद एवं शकुंतला सखबार पर अपहरण का मामला दर्ज कर तलाश शुरू की गई।

करीब पांच घंटे में पुलिस ने पोरसा के ही एक घर से 12 साल की अपहृत एवं आरोपित शकुंतला को ढूंढ निकाला। आरोपी दूल्हा फरार हो गया।

परिजनों पर मामला दर्ज: पद्दूपुरा में नाबालिग की शादी रुकवा कर दुल्हन व उसके माता-पिता को काउंसलिंग के लिए लाए थे। इसी बीच दूल्हा विनोद व शकुंतला सखबार नाबालिग दुल्हन की 12 वर्षीय छोटी बहन का अपहरण कर ले गए थे। उसे ढूंढ लिया है। दूल्हा व शकुंतला पर एफआइआर दर्ज की गई है।


संबंधित खबरें