मऊ: बरात आने से तीन दिन पहले दुल्हन ने प्रेमी के साथ रचाई शादी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

6 जून को मंगेतर की छोटी बहन से शादी के लिए बरात लेकर दूल्हा आएगा ।
6 जून को मंगेतर की छोटी बहन से शादी के लिए बरात लेकर दूल्हा आएगा ।

यह मामला मऊ जिले में मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। यहां बरात आने से तीन दिन पहले युवती प्रेमी के साथ चली गई। परिजनों ने प्रेमी के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस के दबाव के बाद प्रेमी-प्रेमिका कोर्ट में शादी कर घर वापस लौट आए।

मऊ। विवाह तय होने के बाद से ही दूल्हा अपनी दुल्हन के साथ जीवन बिताने के ​हसीन सपने देख रहा था। शादी के ​तीन दिन पहले अचानक उसे पता चला की उसकी होने वाली दुल्हन किसी और के साथ कोर्ट मैरिज करके चली गई।

इसके बाद कन्या पक्ष के साथ ही वरपक्ष के यहां खलबली मच गई। इसके बाद कन्या पक्ष ने वर पक्ष से होने वाली दुल्हन की छोटी बहन से शादी का प्रस्ताव दिया जिसे दूल्हे पक्ष के लोग मान गए अब 6 जून को तय दिन को ही दूल्हा बारात लेकर जाएगा और मंगेतर की छोटी बहन के साथ सात फेरे लेगा।

यह मामला मऊ जिले में मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। यहां बरात आने से तीन दिन पहले युवती प्रेमी के साथ चली गई। परिजनों ने प्रेमी के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी।

पुलिस के दबाव के बाद प्रेमी-प्रेमिका कोर्ट में शादी कर घर वापस लौट आए। इस बात की जानकारी होने पर वर पक्ष ने युवती की छोटी बहन से शादी के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। वहीं होने वाली दुल्हन के इस कदम की जहां गांव वाले निन्दा कर रहे है तो वहीं दूल्हे के फैसले की प्रशंसा कर रहे है। 

मऊ के कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले युवक का गांव की युवती से प्रेम-संबंध काफी लंबे समय से चल रहा था। जबकि परिवार के सदस्य युवती की शादी कहीं और करना चाहते थे। इसलिए उसकी शादी कहीं और तय कर दी।

घर में विवाह की तैयारियां चल रही थी। इसी दौरान युवती घर से गायब हो गई, घर वाले दुल्हन की तलाश करने लगे वहीं नहीं मिली बाद में पता चला कि उसने अपने प्रेमी के साथ कोर्ट मैरिज कर ली। 

प्रेमिका के परिजनों ने घटना के बाबत कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर लेकर प्रकरण की छानबीन शुरू की। इस बीच गुरुवार को प्रेमी युगल ने कोर्ट में शादी कर ली। युवती के परिजनों को जब प्रेमी युगल के शादी की जानकारी मिली तो उन्होंने इसकी सूचना लड़के पक्ष को दी।

इस पर वर पक्ष ने प्रेमी संग गई युवती की छोटी बहन से शादी करने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। वर पक्ष की स्वीकृति पर 6 जून को मंगेतर की छोटी बहन से शादी के लिए बरात लेकर दूल्हा आएगा और शादी होगी।

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें