युवती ने किया दूसरे समुदाय के युवक से प्रेम विवाह तो घर वालों ने कराया मुंडन

टीम भारत दीप |

युवती के माता पिता न होने के कारण वह दादी के यहा रहती थी वही युवक के भी माता- पिता नहीं हैं।
युवती के माता पिता न होने के कारण वह दादी के यहा रहती थी वही युवक के भी माता- पिता नहीं हैं।

दरअसल युवती ने दूसरे समुदाय के युवक से शादी की थी, इससे घर वाले नाराज हो गए और युवती का मुंडन करा दिया। उसको अपने समुदाय की बस्ती में घुमाया। इसी दौरान किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए तत्काल मौके पर पहुंचकर युवक-युवती को अपने साथ थाने ले गई।

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी जिले में एक युवती को अपने पसंद  के युवक से शादी करना महंगा पड़ गया। उसके घर वालों ने ही ऐसी सजा दी जिसके बारे में कोई सोच नही सकता। दरअसल युवती ने दूसरे समुदाय के युवक से शादी की थी, इससे घर वाले नाराज हो गए और युवती का मुंडन करा दिया।

उसको अपने समुदाय की बस्ती में घुमाया। इसी दौरान किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए तत्काल मौके पर पहुंचकर युवक-युवती को अपने साथ थाने ले गई। तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, कुल आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्षेत्र के एक गांव में अलग-अलग समुदाय के प्रेमी युगल ने गांव में स्थित धार्मिक स्थल पर रविवार सुबह प्रेम विवाह कर लिया। दोनों गांव में ही जर्जर सचिव आवास में रहने लगे, सोमवार सुबह युवती के परिवार के लोग वहां पहुंच गए। युवती को जबरन घर उठा ले गए, घर पहुंचकर उन्होंने युवती का सिर मुंडवा दिया।

काफी दिन से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

ग्रामीणों ने बताया कि युवक व युवती में काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था, युवती के माता पिता न होने के कारण वह अपनी दादी के यहा रहती थी वही युवक के भी माता- पिता नहीं हैं।

वह गांव में जर्जर पड़े सचिव आवास में रहकर मेहनत मजदूरी करता था। दोनों बालिग हैं, इसलिए उन्होंने गांव के धार्मिक स्थल पर शादी कर ली।ग्रामीणों में चर्चा है कि युवती को घर ले जाकर काफी मारा-पीटा गया। उसके सिर के बाल मुंडवा दिए गए। फिर उसको  बस्ती में घुमाया गया।

आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज

कोतवाल संजय मौर्य ने बताया कि तीन लोगों को हिरासत में लेने के पश्चात युवती की तहरीर पर आठ लोगों के विरूद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है, अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा।

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें