वर माला डालने की जगह होने वाली दुल्हन का मंगेतर ने काटा गला, जानिए वजह

टीम भारत दीप |

पुलिस आरोपित डीफार्मा के छात्र अजय मौर्या से पूछताछ कर रही है।
पुलिस आरोपित डीफार्मा के छात्र अजय मौर्या से पूछताछ कर रही है।

अजय ने उसको जान से मारने के इरादे से उसके गले पर ताबड़ तोड़ हमले करके उसे घायल कर दिया, वह किसी तरह वहां से जान बचाकर भागने की कोशिश की, इसके बाद भी आरोपित मंगेतर ने दौड़ाकर उसके पेट में कई वार किए। यह बयान सोनम ने कांपते होंठो से पुलिस के सामने दिए थे,

गाजीपुर। यूपी के गाजीपुर के गैबीपुर की रहने वाली सोनम रोज की तरह की सोमवार को कॉलेज गई थी, लेकिन जैसे ही कॉलेज पहुंची तो पता चला कि आज तो छुट्टी हैं।

इसके बाद वह घर जाने के लिए कॉलेज से निकली ही थी कि तभी उसके मंगेतर का फोन आया कि वह शादी से पहले एक बार मिलना चाहता है, सोनम ने संकोच करते हुए मिलने के लिए हा कर दिया, लेकिन उसे नहीं पता था कि उसके मंगेतर अजय के मन में क्या चल रहा है। 

कुछ समय बाद ही अजय वहां पहुंचा और सोनम को साथ लेकर कार से चल दिया। थोड़ा बहुत घूमने के बाद वापस बस स्टैंड छोड़ने के बहाने सुनसान जगह पर गाड़ी रोक कर सोनम से कहने लगा कि वह उससे शादी नहीं करेगा,क्योंकि किसी और से प्यार करता है,इसके बाद सोनम ने कहा कि ठीक है वह पापा से कह देगी कि अजय उससे शादी नहीं करना चाह रहा हैं,

इसके बाद भी अजय ने उसको जान से मारने के इरादे से उसके गले पर ताबड़ तोड़ हमले करके उसे घायल कर दिया, वह किसी तरह वहां से जान बचाकर भागने की कोशिश की, इसके बाद भी आरोपित मंगेतर ने दौड़ाकर उसके पेट में कई वार किए। यह बयान सोनम ने कांपते होंठो से पुलिस के सामने दिए थे, इस घटना को भले ही कई दिन हो गए है,लेकिन इसके बाद भी सोनम मंगेतर की कू्रता को भूला हीं पा रही है, उसे जब भी वह पल याद आता है तो वह कांप जाती है। 

घर में चल रही थी शादी की तैयारी

वाराणसी के चौबेपुर राजवारी हवाई पट्टी के समीप घायल मिली छात्रा पर चाकू से हमला करने वाला कोई और नहीं उसका मंगेतर ही था। सोमवार की रात पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर कार कब्जे में ले ली। पुलिस आरोपित डीफार्मा के छात्र अजय मौर्या से पूछताछ कर रही है।

औड़िहार क्षेत्र के गैबीपुर गांव निवासी वंशराज कुशवाहा की पुत्री सोनम इशोपुर स्थित वित्तविहीन महाविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है। उसकी शादी शेखपुर निवासी अजय मौर्या पुत्र रमापति मौर्या से तय है। अजय भंदहा कला शिक्षण संस्थान से डीफार्मा कर रहा है। शादी तय होने के बाद दोनों की मंगनी भी हो गई थी।

 दोनों की शादी अप्रैल में होनी थी। दोनों की मोबाइल थोड़ी बहुत बातचीत भी होती थी, लेकिन शुरू से ही अजय सोनाम को पसंद नहीं करता था। वह बार —बार उससे सोनम से रिश्ता तुड़वाने के लिए दबाव बनाता था, क्योंकि वह साथ में पढ़ने वही किसी और लड़की से शादी करना चाहता, स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार वहां से उसे और अधिक दहेज मिलने की उम्मीद थी। 

घुमाने के बहाने ले गया मंगेतर

मालूम हो कि सोनम सोमवार को कॉलेज में फार्म पंजीकरण कराने गई थी, इसका पता किसी तरह अजय को चला तो वह सोनम को जान से मारने के इरादे से घर निकल पड़ा। सोनम को फोन करके उसे साथ ले गया और मौका देखकर उस पर सर्जिकल चाकू से कई वार करके घायल कर दिया। लहूलुहान छात्रा सोनम को छोड़ अजय भाग निकला। कुछ देर बाद गुजर रहे दो युवकों ने सोनम को अस्पताल भेजवाया। उसका इलाज वाराणसी ट्रामा सेंटर में चल रहा है। अब हालत में सुधार है। कोतवाल तेजबहादुर सिंह ने बताया कि अजय को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह अपने दोस्त की अल्टो कार लेकर आया था। आखिर किस बात को लेकर हुई अनबन

किसी और से शादी करना चाहता था अजय

सोनम व अजय की शादी आगामी अप्रैल में होनी थी। दोनों में सबकुछ ठीक चल रहा था। परिवार में शादी की तैयारियां चल रही थीं। दोनों के परिवार में शादी की तैयारी चल रही थी, लेकिन अजय किसी और से शादी करना चाहत था। इसलिए आरोपित मंगेतर ने सोनम के गले में वरमाला डालने की बजाय चाकू से वार करके मौत के मुहं में पहुंचा दिया।। 

ऐसे पकड़ा गया आरोपी

अजय काफी शातिर दिमाग का है। उसने सोनम को मारने की पूरी साजिश रची थी, इसके लिए उसने अपनी गाड़ी का इस्तेमाल न करके दोस्त की कार लेकर आया था, ताकि आसानी से पुलिस उसके पास तक नहीं पहुंच सकें।लेकिन सीसीटीवी में कार का नंबर कैद होने की वजह से वह पकड़ा गया। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वहीं सोनम के घर वाले सइस घटना से काफी दुखी है वह हर हाल में आरोपित को सजा दिलाना चाहते है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें