मंथन से अमृत निकलता है, विष तो शिव पी जाते हैं:शिवराज

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज चौहान

पार्टी कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रही है। पार्टी पहले ही उपचुनाव के मद्देनजर चार से पांच पद रिक्त रखने का विचार कर रही थी, अब यह संख्या एक-दो ही रखने की बात सामने आई है। 

भोपाल। मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट विस्तार पर जारी खीचतान अब खत्म हो गई है। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कई दिन से हो रहे मंथन पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा, 'मंथन से अमृत ही निकलता है। विष तो शिव पी जाते हैं। आज महामहिम राज्यपाल (आनंदीबेन पटेल) शपथ ग्रहण करेंगी। कल मंत्रिमंडल शपथ ले लेगा। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की तबीयत खराब होने की वजह से उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को 28 जून को मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

उलझन अभी बरकरार है
दिल्ली से लौटने के बाद भी भाजपा में मंत्रिमंडल के नाम तय करने की उलझन अभी भी बरकरार है। मध्यप्रदेश में वरिष्ठ विधायक जो शिवराज सिंह चौहान के पिछले कई कार्यकाल में मंत्री रह चुके हैं, उन्हें मंत्रिमंडल में लेने के दबाव के कारण नए चेहरों के साथ उनका तालमेल बिठाना उतना आसान नहीं है। पार्टी कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रही है। पार्टी पहले ही उपचुनाव के मद्देनजर चार से पांच पद रिक्त रखने का विचार कर रही थी, अब यह संख्या एक-दो ही रखने की बात सामने आई है। 

विधायक पार्टी के दफ्तर पहुंचे
हालांकि, इसपर भी अंतिम निर्णय नहीं हुआ। इस बीच दिल्ली में तमाम केंद्रीय नेताओं से मिलकर मुख्यमंत्री चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत भोपाल पहुंच गए। इसके बाद वरिष्ठ विधायक भूपेंद्र सिंह और संजय पाठक पार्टी दफ्तर पहुंचे और शर्मा से उनकी मुलाकात हुई। इसे मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद से जोड़कर देखा जा रहा है।

निर्दलीय व बसपा विधायक को भी मंत्री बनने का आस
पार्टी सूत्रों का कहना है कि सिंधिया ने अपने समर्थकों को मंत्री बनाए जाने के लिए जितने पद मांगे थे, उसमें से वे एक भी कम करने के पक्ष में नहीं हैं। इसके अलावा कांग्रेस से भाजपा में आए बिसाहूलाल सिंह, एंदल सिंह कंसाना, हरदीप डंग और रणवीर जाटव को भी पार्टी मंत्री बनाने का भरोसा दे चुकी है। ऐसा ही निर्दलीय प्रदीप जायसवाल और बसपा के संजीव कुशवाह के साथ भी किया गया है। लिहाजा कैबिनेट का आकार और बढ़ सकता है। देर शाम को मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री के बीच पार्टी दफ्तर में करीब एक घंटे तक बात हुई है।

आनंदी बेन की शपथ आज 4.30 बजे
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बुधवार को दोपहर बाद भोपाल आ रही हैं। वे शाम 4.30 बजे मध्यप्रदेश के प्रभारी राज्यपाल की शपथ लेंगी। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुरुवार को आने की संभावना है। मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने सिंधिया से मुलाकात की। वहीं भोपाल पहुंचे बीजेपी प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि कोई असन्तुष्ट नहीं है, सबको एडजस्ट किया जाएगा। सूची कल सार्वजनिक हो जाएगी। आज बताने की जरूरत नहीं है। सहस्त्रबुद्धे ने सीएम शिवराज सिंह के विष पीने वाले बयान पर कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। कोई कठिनाई नहीं, कोई असंतुष्ट नहीं है। सब ठीक हो जाएगा।


संबंधित खबरें