सात फेरे से पहले पहुंची पहली पत्नी ने रूकवाई शादी, थाने में हुआ दूल्हे का स्वागत

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

विवाद के बाद 2017 में पत्नी ससुराल से मायके चली और नहीं लौटी तो  पति ने दूसरी शादी करने की तैयारी कर ली।
विवाद के बाद 2017 में पत्नी ससुराल से मायके चली और नहीं लौटी तो पति ने दूसरी शादी करने की तैयारी कर ली।

बरात की आवभगत हो रही थी। नाश्ता पानी भी हुआ तभी शादी की रस्म शुरू होने वाली ही थी कि दूल्हे की पहली पत्नी वहां पहुंच गई।उसने हंगामा शुरू कर दिया यह माजरा देखकर वहां सभी हैरान रह गए। सूचना पाते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई पुलिस दूल्हे और दूल्हे के पिता को हिरासत में लेकर थाने आ गई।

महाराजगंज। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज एक गांव में बुधवार शाम को बारात लेकर पहुंचे युवक की शामत उस समय आ गई जब फेरे से पहले उसकी पहली पत्नी बच्चों के साथ आ धमकी। पहली पत्नी के देखते ही दूल्हा बने युवक का दोबारा शादी करने का सपना ही नहीं टूटा, बल्कि उसे जेल की भी हवा भी  खानी होगी।

महाराजगंज में कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की देर शाम बारात लेकर पहुंचे एक व्यक्ति की शादी उसकी पहली पत्नी ने रुकवा दी। पत्नी अपनी साथ दो मासूम बच्चियों को भी लेकर वहां आई थी।

इस मामले में दूल्हे और उसके पिता को हिरासत में ले लिया। एसएसपी ने जांच कर कार्रवाई का निर्देश कोतवाल को दिया है। वहीं ऐन वक्त पर शादी रूकने से गांव में अफवाहों का बाजार गर्म है। 

दरअसल महाराजगंज जिले में बुधवार की शाम एक बारात पहुंची, इस बारात में करीब 30 लोग शामिल थे। बरात की आवभगत हो रही थी। नाश्ता पानी भी हुआ तभी शादी की रस्म शुरू होने वाली ही थी कि दूल्हे की पहली पत्नी वहां पहुंच गई।

उसने हंगामा शुरू कर दिया यह माजरा देखकर वहां सभी हैरान रह गए। सूचना पाते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई पुलिस दूल्हे और दूल्हे के पिता को हिरासत में लेकर थाने आ गई। यहां पूछताछ में पता चला कि दिसंबर 2013 में ही दूल्हे की शादी हो चुकी है और उसे दो बेटियां भी हैं।

मायके में रह रही थी पहली पत्नी

विवाद के बाद 2017 में पत्नी ससुराल से मायके चली और नहीं लौटी तो  पति ने दूसरी शादी करने की तैयारी कर ली। जब इस बात की जानकारी बुधवार को उसकी पत्नी को हुई तो वह शादी के समय पहुच गई विवाह की रस्में होने से रूकवा दिया।

हंगामा करने लगी, इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला की बातें सुनने के बाद आरोपी पति और उसके ससुसर को हिरासत में लेकर थाने ले आई।  

एसएसपी ने भी मामले में संज्ञान लिया है और उन्होंने कोतवाल को कार्रवाई का निर्देश दिया है जबकि दूसरी ओर शादी रुक जाने से दुल्हन के परिवार के लोग सदमे में हैं। दुल्हन के घर वालों ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि दूल्हे की पहले भी शादी हो चुकी है।


संबंधित खबरें