लखनऊ में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत,कई पड़े बीमार

टीम भारतदीप |

जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी
जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गयी

लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत की खबर सामने आई। वहीं जहरीली शराब पीने से कई लोग बीमार भी पड़ गए है। घटना की सूचना से मचे हड़कंप के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। आनन-फानन में सभी लोगो को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत की खबर सामने आई। वहीं जहरीली शराब पीने से कई लोग बीमार भी पड़ गए है।


बताया जा रहा है कि देशी शराब पीने से यहां अचानक ही लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी और देखते ही देखते 3 लोग मौत के मुंह में समा गए। घटना की सूचना से मचे हड़कंप के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी।  आनन-फानन में सभी लोगो को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। उनके शव को पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

बता दें कि मामले में एक हैरान करने वाली बात सामने आई है कि आबकारी विभाग की नाक के नीचे जहरीली शराब परोसी जाती रही और विभाग को इसकी भनक भी नहीं लगी। कुछ लोग दबी जुबान में ये भी कह रहे हैं कि यह सारा कारोबार बिना विभागीय अफसरों के मिलीभगत के हो पाना संभव नहीं है।

बताते चलें कि इससे पहले भी लखनऊ में जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसा भी बताया जा रहा है की त्योहारी सीजन में यहां जहरीली शराब का कारोबार अपने पूरे शबाब पर होता है। सूबे की राजधानी में इस तरह की घटना का हो जाना यहां पुलिसिया कार्यशैली पर सवालिया निशान जरूर खड़ा कर रहा है।

इसके साथ ही सवाल यह भी है कि यहां इस तरह का अवैध कारोबार फल-फूल रहा है और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। इस बात को हजम करना आसान नहीं। वहीं जहरीली शराब पीने से बीमार पड़े व्यक्ति ने बताया कि उसने बंथरा थाने के लतीफ नगर स्थित कोटेदार के वहां कल शराब खरीदी थी। जिसको पीने के बाद से वह बीमार पड़ गया।

इस शराब को पीने से बीमार पड़े लोगों का यह भी कहना है कि जब उन्होंने शराब पी तो उसमें से मिट्टी के तेल की महक आ रही थी। जिसे पीकर तीन लोगों की मौत हो गई और कई बीमार पड़ गए। बीमार पड़े लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामले में सबसे हैरान करने वाली बात यह सामने आ रही है कि बिना लाइसेंस के ही यहां जहरीली शराब का कारोबार चल रहा था।

गांव के लोगों ने बताया कि यहां गांव के ही ननकऊ कोटेदार देशी शराब खरीद कर लाता है और लोगों को बेचता है। उसके पास शराब बेचने का लाइसेंस भी नहीं है। बहराल जहरीली शराब पीने से 3 तीन लोगों की मौत से इलाके में हड़कंप मचा हुआ हैं। यहां पर सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि बिना लाइसेंस के जहां एक तरफ त्यौहार में जहरीली शराब परोसी जा रही थी और इसकी पुलिस को जरा सी भी भनक नहीं लगी। जबकि सूबे के पुलिस के आला अफसर लगातार शराब पर कार्यवाही करने की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं।  

बावजूद इसके बंथरा क्षेत्र में ज़हरीली शराब का अवैध कारोबार भली-भांति फल फूल रहा। अब इन मौतों की जिम्मेदारी कौन लेता है और यहां चल रहे इस अवैध कारोबार पर पुलिस कितना अंकुश लगा पाती है ,यह भविष्य का सवाल है। फिलवक्त पुलिस के मुताबिक वह सारे मामले की मुस्तैदी से जांच कर रही है। अधिकारियों का मामले पर कहना है कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें