टिकैत बोले- मतगणना में धांधली हुई तो खराब हो जाएगा माहौल, कहा- हालात बिगड़ने पर प्रशासन होगा जिम्मेदार

टीम भारत दीप |

हमारा मकसद शांति व्यवस्था को खराब करना नहीं है।
हमारा मकसद शांति व्यवस्था को खराब करना नहीं है।

नरेश टिकैत ने कहा कि कुछ माह पूर्व हुए पंचायत चुनाव में भाजपा का सत्ता का दुरुपयोग पूरी दुनिया ने देखा था। विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन भी धांधलेबाजी हो सकती है। पंचायत चुनाव में जनता खामोश थी, लेकिन अब विधानसभा चुनाव में ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शामली। यूपी विधानसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब सभी को मतगणना का इंतजार है। प्रशासन मतगणना कराने के लिए पूरी तैयारी कर चुका है, कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना होगी। इस बीच भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि 10 मार्च को सभी को अपनी वोट की निगरानी करनी है।

यह देखना है कि जिसको वोट दिया था, उसे मिला है या नहीं। किसी भी तरह की धांधलेबाजी से हालात बिगड़ते हैं, तो इसके लिए शासन-प्रशासन जिम्मेदार होगा। मतगणना पूरी निष्पक्षता से होनी चाहिए नरेश टिकैत और जिले के खाप चौधरियों ने सोमवार को एमएसके रोड स्थित फार्म हाउस में पत्रकारों से बातचीत की। 

नरेश टिकैत ने कहा कि कुछ माह पूर्व हुए पंचायत चुनाव में भाजपा का सत्ता का दुरुपयोग पूरी दुनिया ने देखा था। विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन भी धांधलेबाजी हो सकती है। पंचायत चुनाव में जनता खामोश थी, लेकिन अब विधानसभा चुनाव में ऐसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने आह्वान किया कि मतगणना के दिन सभी लोग एकजुट रहें। कानून के दायरे में रहकर धांधलेबाजी का पुरजोर विरोध करें। 

विजय जुलूस पर रोक

मालूम हो कि प्रशासन ने विजय जुलूस निकालने पर रोक लगा रखी है,इसलिए प्रदेश के अधिकांश जिलों में धारा 144 लगाई गई है। नरेश टिकैत ने कहा कि प्रशासन धारा 288 भी लागू कर दे तो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। किसान ट्रैक्टर पर अपनी वोट की निगरानी के लिए आएंगे।

हमारा मकसद शांति व्यवस्था को खराब करना नहीं है। लेकिन लोग एकजुट होंगे तो प्रशासन पर दबाव रहेगा कि वह निष्पक्ष मतगणना कराएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा किसान और मजदूर विरोधी रही है। जिसके चलते किसानों को एकजुट होना पड़ता है। इस सरकार की गलत नीतियों के चलते ही किसानों 13 माह तक आंदोलन करना पड़ा। 

मतगणना स्थल पर पहुंचेंगे​ किसान

प्रेस वार्ता में गठवाला खाप के थांबेदार श्याम सिंह बहावड़ी ने कहा कि शामली और मुजफ्फरनगर में ही नहीं पूरे प्रदेश में किसान और आम आदमी मतगणना स्थल पर पहुंचेंगे। किसी भी तरह की धांधली नहीं होने देंगे।

इस मौके पर ठाकुर वीर सिंह, बाबा रविंद्र, बाबा महिपाल, बाबा सतवीर सिंह, बाबा शौकेंद्र, विरेंद्र लाटियान, संजय कालखंडे, चौधरी नरेंद्र, किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक, भाकियू के जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान समेत बड़ी संख्या में भाकियू पदाधिकारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें