आज बजरंग पूनिया के साथ आठ फेरे लेंगी अंतरराष्ट्रीय पहलवान संगीता फोगाट, घर में चल रही विवाह की रस्में

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

शादी समारोह में केवल दोनों परिवारों के सदस्य ही शामिल होंगे।
शादी समारोह में केवल दोनों परिवारों के सदस्य ही शामिल होंगे।

आठ फेरे के अलावा इस शादी की सबसे बड़ी खासियत यह है यह शादी पूरी तरह से सादगीपूर्ण होगी, केवल एक रुपए में यह शादी बलाली गांव में होगी। शादी समारोह में कोई नामी हस्ती भी नहीं पहुंचेगी और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी ही में शादी होगी। बजरंग 20 बरातियों के साथ संगीता फोगाट से विवाह करने पहुंचेंगे। दोनों ही परिवारों से करीब 50 लोग शादी समारोह में शामिल होंगे।

हरियाणाा। देश में महिला कुश्ती को पहचान दिलाने वाले द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित महावीर फोगाट की छोटी बेटी संगीता फोगाट बुधवार को नए जीवन की शुरूआत करेंगी।

उनकी शादी की रस्में शुरू हो चुकी है। वह बुधवार को अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया के साथ सात की जगह आठ फेरे लेंगी। 8वां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम का होगा। 

आठ फेरे के अलावा इस शादी की सबसे बड़ी खासियत यह है यह शादी पूरी तरह से सादगीपूर्ण होगी, केवल एक रुपए में यह शादी बलाली गांव में होगी।शादी समारोह में कोई नामी हस्ती भी नहीं पहुंचेगी और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी ही में शादी होगी।

बजरंग 20 बरातियों के साथ संगीता फोगाट से विवाह करने पहुंचेंगे। दोनों ही परिवारों से करीब 50 लोग शादी समारोह में शामिल होंगे। समारोह में शामिल होने संगीता की बड़ी बहन एवं दंगल गर्ल गीता फोगाट भी पहुंचीं। उनके अलावा केवल परिवार के सदस्य ही मौजूद रहे।

राहुल ने बताया कि 24 नवंबर को मेहंदी की रस्म अदा की जाएगी।शादी बिल्कुल सादगी से होगी और परिवार स्तर के समारोह की तैयारियां चल रही हैं।शादी के लिए किसी भी सेलिब्रेटी या दिग्गज हस्ती को निमंत्रण नहीं भेजा गया है।

संगीता के पिता महाबीर फोगाट का कहना है कि दोनों परिवारों की रजामंदी से सगाई पहले ही कर दी गई थी और दोनों परिवारों ने मिलकर सादगीपूर्ण तरीके से शादी समारोह करने का निर्णय लिया है।

महावीर फोगाट ने बताया कि उनकी बड़ी बेटी गीता और बबीता फोगाट ने भी अपनी शादी में आठ फेरे लिए थे, आठवां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और बेटी को खिलाओ के तहत था और उनकी तीसरी बेटी संगीता भी इस परंपरा को बरकरार रखेगी और बजरंग के साथ आठ फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधेगी।


संबंधित खबरें