सिंधु हाईवे पर बस—ट्रक में भिड़ंत, 30 की मौत, 40 से ज्यादा घायल

टीम भारत दीप |

घायलों में चार की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।
घायलों में चार की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

पंजाब के डेरा गाजी खान के पास सिंधु हाईवे पर बस और ट्रक की हुई जबरदस्त भिड़ंत में 30 लोगों की मौत हो गई है। बताया गया कि यह बस सियालकोट से राजनपुर के लिए जा रही थी। पंजाब डेरा गाजी खान के निकट सिंधु हाईवे पर ट्रक से टकरा जाने से करीब 30 यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं 40 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं।

नई दिल्ली। सोमवार को पड़ोसी देश पाकिस्तान से दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक पंजाब के डेरा गाजी खान के पास सिंधु हाईवे पर बस और ट्रक की हुई जबरदस्त भिड़ंत में 30 लोगों की मौत हो गई है। बताया गया कि यह बस सियालकोट से राजनपुर के लिए जा रही थी। पंजाब डेरा गाजी खान के निकट सिंधु हाईवे पर ट्रक से टकरा जाने से करीब 30 यात्रियों की मौत हो गई है।

वहीं 40 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डेरा गाजी खान के आयुक्त ने घटना में महिलाओं और बच्चों समेत 30 लोगों की मौत की पुष्टि की है। बताया गया कि दुर्घटना के तुरंत बाद राहत और बचाव दल घटना स्थल पर पहुंच गए। शवों और घायलों को डीएचयू टीचिंग अस्पताल डीजी खान में भेजा जा रहा है।

इधर डीएचक्यू टीचिंग हॉस्पिटल मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर आसिफ कुरैशी के अनुसार हादसे में मरने वालों की संख्या 30 पहुंच गई है। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक घायलों में चार की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। हादसे को लेकर पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने दुर्घटना में हुई मौतों पर दुख जताया है।

उन्होंने कहा कि ईदुल अजहा की छुट्टियों के लिए घर वापस जाने वाले लोगों के साथ यह हादसा किसी आपदा से कम नहीं है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि खुदा मृतकों को जन्नत में जगह दें और उनके परिवार को इस सदमे से उबरने की हिम्मत दें।

वहीं संघीय सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम एक राष्ट्र के रूप में कब समझेंगे कि सड़क नियमों का उल्लंघन कितना घातक है? उनके मुताबिक पब्लिक ट्रांसपोर्ट ड्राइवर्स लोगों के जिंदगी के लिए जिम्मेदार है, उन्हें और सावधानी बरतने की आवश्यकता है।


संबंधित खबरें