महाराष्ट्र में ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, बच्चों समेत 16 मजदूरों की मौके पर ही मौत

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को क्रेन के जरिए सीधा किया
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को क्रेन के जरिए सीधा किया

महाराष्ट्र के जलगांव में यह हादसा रविवार- सोमवार की रात में हुआ। यहां किंगांव के पास एक ट्रक पलट गया। जानकारी के अनुसार इस ट्रक में पपीता भरा था और 21 मजदूर भी इसमें बैठे थे। इनमें से 16 की मौत हो गई और लोग गंभीर रूप से घायल है।

जलगांव-महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के जलगांव में सोमवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां मजूदरों को लेकर जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया । इस हादसे में बच्चों समेत 16 लोगों की मौत हो गई।

महाराष्ट्र के जलगांव में यह हादसा रविवार- सोमवार की  रात में हुआ। यहां किंगांव के पास एक ट्रक पलट गया। जानकारी के अनुसार इस  ट्रक में पपीता भरा था और 21 मजदूर भी इसमें बैठे थे। इनमें से 16 की मौत हो गई और लोग गंभीर रूप से घायल है।

पुलिस के मुताबिक, किंगांव के पास यवल रोड पर ये हादसा तब हुआ। रात में मोड़ पर ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया।  हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को क्रेन के जरिए सीधा किया। तब तक कई मजदूरों की जान जा चुकी थी।

 हादसे के बाद मची चीख- पुकार

देर रात जब यह हादसा हुआ तो ट्रक में सवार लोग जान बचाने के लिए शोर मचाने लगे। रात अधिक होने के कारण लोग देर से पहुंचे । ट्रक में पपीता लदा होने की वजह से जब ट्रक पलटा तो अधिकतर मजदूर और बच्चे पपीता के नीच दब गए इसलिए उन्हें बचने का मौका नहीं मिला।

स्थानीय लोगों की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तब तब 16 लोगों की मौत हो चुकी थी। जलगंाव पुलिस का कहना है कि हादसे में मृत लोगों के शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। जानकारी होते ही उनके परिजनों को सूचना दी जाएगी। परिजनों के आने के बाद शवों का पीएम कराकर उनके अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया जाएगा। वहीं घायल हुए 5 लोगों का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

रविवार को ही आंध्रप्रदेश में हुआ था हादसा 

आंध्र प्रदेश के कुर्नूल में भी रविवार सुबह बस-ट्रक की टक्कर में 14 लोगों की मौत हो गई थी। हादसा कुर्नूल से 25 किलोमीटर दूर वेलदुरी मंडल के मदारपुर गांव के पास सुबह साढ़े 3 से 4 बजे के आसपास हुआ था। मरने वालों में 8 महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है। बस चित्तूर जिले से राजस्थान के अजमेर जा रही थी।


संबंधित खबरें