रंग खेलने के बाद यूपी और एमपी में नहाते समय ​दो-दो किशोरों की तालाब में डूबने से मौत

टीम भारत दीप |

शामगढ़ तहसीलदार आरएल मुनिया ने बताया कि मृतकों के मुआवजे का प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।
शामगढ़ तहसीलदार आरएल मुनिया ने बताया कि मृतकों के मुआवजे का प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।

इसी तरह उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भी एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ यहां भी रंग खेलने के बाद पांच किशोर सरयू नदी में नहाने गए थे,नहाने के दौरान पांचों डूब गए। पांच किशोरों के डूबने से गांव में हड़कंप मच गया। गोताखोरों ने पांचों को किसी तरह निकाला।

मंदसौर- मध्यप्रदेश। मंगलवार को पूरे देश में होली का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। लेकिन इस खुशी के मौके पर देश में कई जगह दर्दनाक हादसों ने कई की जान ले ली।

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में दो ऐसे दिल दहलाने वाले हादसे सामने आए। जहां मध्यप्रदेश में होली खेलने के बाद तालाब में नहाने गए तीन किशोर डूब गए, जिनमें से एक को गोताखोरों ने बचा लिया, वहीं दो की डूबकर मौत हो गई।

इसी तरह उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भी एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ यहां भी रंग खेलने के बाद पांच किशोर सरयू नदी में नहाने गए थे,नहाने के दौरान पांचों डूब गए। पांच किशोरों के डूबने से गांव में हड़कंप मच गया। गोताखोरों ने पांचों को किसी तरह निकाला। जब ग्रामीण किशोरों को लेकर अस्पातल पहुंचे तो डॉक्टरों ने दो को मृत घोषित कर दिया।

तीनो छात्र 11 वीं में पढते थे

मध्य प्रदेश के मंदसौर के शामगढ़ के नजदीक ग्राम जूनापानी के यहां स्थित तालाब में तीन दोस्त डूब गए थे, इनमें से दो की मौत हो गई। एक की जान की किसी तरह बची है। यहां बता दें कि तीनों 11वीं में साथ पढ़ते थे। तीनों में दोस्ती अच्छी थी। इसलिए साथ-साथ रंग खेलने के बाद तालाब में नहाने गए थे। 

जांच अधिकारी एएसआई फिरोज कुरैशी ने बताया, गोपाल (17) पिता श्याम सुंदर व्यास, विशाल (17) पिता अशोक बैरागी व संस्कार (16) पिता विनोद तीनों निवासी शामगढ़ नगर सुबह घर से होली खेलने निकले थे।

रंग खेलने के बाद दोपहर करीब 1 बजे तीनों 5 किमी दूर जूनापानी गांव में  स्थित नहाने के लिए तालाब गए थे। तालाब में नहाते समय गोपाल व विशाल की डूबने से मौत हो गई।

संस्कार को शामगढ़ के तैराक ने बचा लिया। दो के शव भी निकाल लिए गए। तालाब में करीब 15 फीट पानी भरा है। शामगढ़ तहसीलदार आरएल मुनिया ने बताया कि मृतकों के मुआवजे का प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। पानी में डूबने से मौत पर 4–4 लाख रुपये की सहायता का प्रावधान है।

तैराक ने डूबते हुए देख लिया

तैराक रोशन पंजाबी ने संकल्प को डूबते देख लिया। उसने संकल्प को तो निकाल लिया। उसे अस्पताल ले जाया गया। यहां आधे घंटे में होश आ गया। इसके बाद उसने बताया, दो दोस्त और डूबे हैं।

डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शवों को बाहर निकाला जा सका।  बताया जाता है,दोनों ही परिवार के इकलौते लड़के थे। शाम को दोनों शव का पीएम करने के बाद परिजनों को सौंप दिए गए।

सरयू नदी में नहाने गए थे पांच किशोर

इसी तरह अयोध्या के सरयू नदी के लक्ष्मण घाट पर होली खेलने के बाद नहाने गए पांच लोग डूब गए। बचाव टीम ने सभी को बाहर निकाल कर इलाज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जिनमें से दो किशोरों की मौत हो गई है। जबकि बाकी तीन की हालत गंभीर है। 

मृत किशोरों की पहचान प्रियम गुप्ता निवासी नियावा और अमर सिंह निवासी हौसला नगर कॉलोनी के तौर पर हुई है। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है। आला अधिकारियों ने बताया कि ये सभी होली के बाद सरयू नदी में नहाने के लिए गए थे। 

दो किशोरों की मौत से गांव में हड़कंप मच गया

होली के दिन दो किशोरों की मौत से गांव में हड़कंप मच गया। हर तरफ से रोने- ​चिलोन की आवाज आ रही थी। मृत किशारों की मां समेत अन्य परिजनों का रो—रोकर बुरा हाल था। लोग किसी तरह संभालने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन किसी भी तरह की सांत्वना उनके गमों का कम नहीं कर पा रही थी। 


संबंधित खबरें