अटूट रिश्ता : एक साथ जीने की आस नहीं हुई पूरी तो दोनों ने एक साथ नदी में छलांग लगा दी

टीम भारत दीप |

शव मिलने की जानकारी कोतवाली पुलिस ने दोनों के घर वालों को दी।
शव मिलने की जानकारी कोतवाली पुलिस ने दोनों के घर वालों को दी।

स्थानीय लोगों ने नदी में दोनों का शव उतराता देखा तो कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे कोतवाल रामपाल यादव ने शवों को बाहर निकलवाया। किशोर पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र तो किशोरी कोतवाली क्षेत्र की बताई गई है। किशोर के परिजनों ने उसके गायब होने पर 22 फरवरी को पुरानी बस्ती थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में प्रेम का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां के रहने वाले किशोर-किशोरी में प्रेम संबंध थे। दोनों कई साल से एक -दूसरे के साथ प्यार भरी जिंदगी बिताने का सपना देख रहे थे।

घर वालों को दोनों का यह रिश्ता मंजूर नहीं था। जब दोनों को लगा कि अब वह साथ नहीं जी पाएंगे तो एक साथ मरने के इरादे से दोनों ने दो दिन पहले अपना -अपना घर छोड़ दिया। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे का एक-एक हाथ दुपट्टे से बांधा और नदी में छलांग लगा दी।

इस तरह एक प्रेम करने वाले युगल ने जीते जी तो साथ नहीं हो सकें शायद मरने के बाद एक -दूसरे के साथ रह सकेंगे, इसलिए अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।  जब दोनों का शव कुआनो नदी से मिला तो दोनों के एक -एक हाथ दुपट्टे से बंधे थे। उनकी उम्र 17 वर्ष के करीब बताई जा रही है। शव मिलने की जानकारी कोतवाली पुलिस ने दोनों के घर वालों को दी। 

दोनों दो दिन से गायब थे घर से

स्थानीय लोगों ने नदी में दोनों का शव उतराता देखा तो कोतवाली पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे कोतवाल रामपाल यादव ने शवों को बाहर निकलवाया। किशोर पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र तो किशोरी कोतवाली क्षेत्र की बताई गई है।

किशोर के परिजनों ने उसके गायब होने पर 22 फरवरी को पुरानी बस्ती थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। किशोरी की गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई गई थी। प्रेमी युगल के शव नदी में मिलने की सूचना मिलते ही मौके पर एएसपी रवींद्र कुमार सिंह, सीओ सिटी आलोक प्रसाद भी मौके पर पहुंच गए।

घर से निकला तो नहीं लौटा

कोतवाल रामपाल यादव ने बताया कि पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का रहने वाला किशोर बस्ती शहर के एक स्कूल में 11वीं कक्षा का छात्र था। उसके घरवालों ने बताया कि वह 21 फरवरी को दिन में घर से निकला था। इसके बाद घर नहीं लौटा। बुधवार की देर शाम उसका शव मिलने की सूचना मिली। वहीं किशोरी के घरवालों  का कहना है कि वह भी 21 फरवरी को दिन में गायब हुई थी। उसकी तलाश की जा रही थी।

इस मामले में एसपी रवींद्र कुमार सिंह का कहना है कि दोनों  के शव एक साथ मिले हैं। घरवालों  से पूछताछ में पता चला कि दोनों  एक दूसरे से प्यार करते थे। ऐसे में प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है, फिर भी मौत का स्पष्ट कारण जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। 
 


संबंधित खबरें