यूनियन बैंक का ‘आधी आबादी’ को दिवाली गिफ्ट, महिलाओं को दे रहा ये विशेष छूट, और भी कई आॅफर

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

दिवाली के मौके पर एक खास आॅफर लेकर आया है।
दिवाली के मौके पर एक खास आॅफर लेकर आया है।

यानी अब आप अपने घर के सपने को आसानी से पूरा कर सकते हैं। बैंक ने 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती की है।

बैंकिंग डेस्क। घर-गृहस्थी को बनाने, सजाने-संवारने का हर महिला का सपना होता है। महिलाओं के इन्हीं सपने को पूरा करने के लिए यूनियन बैंक (यूनियन बैंक आॅफ इंडिया) दिवाली के मौके पर एक खास आॅफर लेकर आया है। 

यूनियन बैंक अपने ऑफर में महिला ग्राहकों को सस्ते में होम लोन दे रहा है। यानी अब आप अपने घर के सपने को आसानी से पूरा कर सकते हैं। बैंक ने 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर में 0.10 फीसदी की कटौती की है। 

वहीं, अगर आप महिला ग्राहक हैं तो बैंक आपको इस लोन पर 0.05 फीसदी एक्सट्रा छूट देगा। यानी, महिलाओं के लिए ब्याज दर 0.15 फीसदी सस्ता होगा। बैंक के मुताबिक उसने 31 दिसंबर 2020 तक होम लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस भी शून्य कर दी है। 

महिलाओं को दिए जा रहे नए आॅफर के तहत 31 दिसंबर 2020 तक लोन के लिए प्रोसेसिंग शुल्क के तौर पर आवेदक को बैंक को एक भी पैसा नहीं देना होगा। बैंक की ओर से 1 नवंबर से ही यह छूट लागू कर दी गई है। 

बैंक ने होम लोन टेकओवर करने की स्थिति में दस हजार रुपये तक की छूट की भी पेशकश की है। इनके अलावा ऑटो और एजुकेशन लोन पर भी प्रोसेसिंग चार्ज हटा दिया गया है। बताते चलें कि इस त्योहारी सीजन में बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए विशेष ऑफर्स निकाले हैं। 

साथ ही बैंक के मुताबिक त्योहारी सीजन को देखते हुए रिटेल और एमएसएमई सेगमेंट पर ध्यान देते हुए कई कैंपेन शुरू किए गए हैं। इसके साथ ही बैंक ने उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा लोन लेने वाले ग्राहक बैंक की इस स्कीम का फायदा उठा सकेंगे। 

उधर सार्वजनिक क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े कर्जदाता बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने रेपो दर से जुड़े लोन पर ब्याज की दरों (बीआरएलएलआर) को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 फीसदी कर दिया है। 

बैंक की ये नई दरें 1 नवंबर 2020 लागू हो की जा चुकी हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक हर्षद कुमार टी. सोलंकी के मुताबिक इससे होम लोन, मॉर्टगेज लोन, ऑटो लोन, एजुकेशन लोन, पर्सनल लोन के ग्राहकों को सीधे तौर पर फायदा मिल सकेगा।


संबंधित खबरें