वाराणसी: गृहमंत्री बोले-एक चुनाव जीत लिए तो तीन चुनाव जीत जाएंगे, भरा कार्यकर्ताओं में जोश

टीम भारत दीप |

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर चुनावी शंखनाद किया था।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर चुनावी शंखनाद किया था।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने मीडिया को बताया कि विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 300 प्लस का लक्ष्य रखा है। इसके लिए कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारी समझा दी गई है। भाजपा 365 दिन 24 घंटे काम करने वाला संगठन है।

वाराणसी। यूपी की सत्ता में फिर से भाजपा को काबिज करने के लिए भाजपा हाईकमान पूरी तरह से कमर कस चुका है। हाईलेबल पर बैठक कर रणनीति बनाई जा रही है। विपक्ष को कैसे मात दी जाए दिन रात इसी पर चिंतन हो रहा है।

इसी क्रम में गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे थे। गृहमंत्री ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए जीत का मंत्र दिया। भाजपा के चाणक्य कहे जाने वाले शाह की चुनावी  रणनीति पर काम करते हुए पार्टी आगे बढ़ेगी।

पिछले चुनाव में किसी कारणवश पाले में आने से रह गई सीटों पर भी विजय के लिए मजबूती से प्रयास करेगी। बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल के सभागार में जुटे प्रभारियों-पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने सफलता का मंत्र दिया।

कहा कि बूथ जीत गए तो सुनिश्चित चुनाव जीत जाएंगे। एक चुनाव जीत गए तो आगामी तीन चुनाव में भी विजय पाएंगे।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने मीडिया को बताया कि विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 300 प्लस का लक्ष्य रखा है।

इसके लिए कार्यकर्ताओं को उनकी जिम्मेदारी समझा दी गई है। भाजपा 365 दिन 24 घंटे काम करने वाला संगठन है। कार्यकर्ता हर समय पसीना बहाता है, इसलिए चुनाव के दौरान विशेष करने की जरूरत नहीं। सरकार के विकास कार्य व संगठन की तैयारी से लक्ष्य हासिल कर लेंगे।

शिक्षक की भूमिका में नजर आए प्रधान

दो सत्रों में चली कार्यशाला में सबसे पहले भाजपा के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान शिक्षक की भूमिका में आए। सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से आए प्रभारियों, अध्यक्षों और भाजपा संगठन के दृष्टिगत गठित प्रदेश के 98 जिलों के प्रभारियों-अध्यक्षों को चुनाव से पहले की कार्यशैली पर दिशा निर्देश दिया।

कार्यशाला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या व दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, सुनील बंसल आदि वरिष्ठ नेता-पदाधिकारी थे।

शाह ने महामना के आगे शीश  झुकाया

गृहममंत्री अमित शाह ने महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर पहुंचकर उनकी प्रतिमा के आगे शीश झुकाकर पुष्प अर्पित किया।

हालांकि बीजेनी की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला में शामिल होने आए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री के प्रोटोकाल में बीएचयू जाने का कार्यक्रम नहीं था, लेकिन मालवीय जी की पुण्यतिथि के कारण अचानक कार्यक्रम में बदलाव किया गया।

उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे। सभी ने मालवीय जी की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किए। केंद्रीय गृहमंत्री ने प्रतिमा स्थल से ही जनता का अभिवादन किया। मौजूद कार्यकर्ताओं के संग काशी की जनता ने हर हर महादेव का उद्घोष कर उनका स्वागत किया।

पीएम ने भी यहीं से किया था शंखनाद

आपकों बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर चुनावी शंखनाद किया था। जीत के बाद जब भी प्रधानमंत्री का काशी आगमन हुआ और वे इस राह से गुजरे तो महामना को नमन करना नहीं भूले।

उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर गृहमंत्री का यहां आना उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का श्रीगणेश ही माना जा रहा है। गृहमंत्री ने इसी अंदाज में दोनों हाथ उठाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हर हर महादेव का नारा लगाया।

साथ ही धर्मेंद्र प्रधान को भी अभिवादन के लिए इशारा किया। अमित शाह मुस्कुराते हुए विक्ट्री का सिंबल दिखाते हुए जनता जनार्दन को प्रणाम किया। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री के  कार्यक्रम में बदलाव की वजह से पुलिस को व्यवस्था दुरुस्त करने में काफी मश्क्त करनी पड़ी। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें