अयोध्या पर बोले केंद्रीय मंत्री अठावले, मंदिर-मस्जिद से पहले से था बौद्ध तीर्थस्थल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

ये अच्छी बात है और मस्जिद भी बन रही है लेकिन मंदिर और मस्जिद से पहले वहां बौद्ध स्थल था। हमारी मांग है कि ऐसे में वहां बौद्ध विहार का भी निर्माण कराया जाए।

मुंबई। संसद में अपनी तुकबंदी वाली कविता से गुदीगुदी करने वाले ‘गो कोरोना गो‘ फेम केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने राम मंदिर भूमिपूजन से पहले नयी बहस छेड़ दी है। मंत्री अठावले ने अयोध्या में बौद्ध विहार बनाने की मांग करते हुए कहा है कि अयोध्या में मंदिर और मस्जिद से पहले बौद्ध तीर्थ स्थल था। 

अठावले के इस बयान के बाद बीजेपी के लिए नई मुश्किल खड़ी हो सकती हैं। अभी तक राम मंदिर को लेकर सांप्रदायिक आरोपों का सामना कर रही पार्टी के लिए विपक्षी इसे हथियार बना सकते हैं। 

ऐसा पहली बार नहीं हैं, जब मंत्री रामदास अठावले किसी मुद्दे पर न बोले हों। आमतौर पर उनका बोलना लोगों को गुदगुदाता रहता है। कोरोनो लेकर उनके ‘गो कोरोना गो‘ नारे ने तो धूम मचा दी थी लेकिन इस बार उनके हंसगुल्ले बीजेपी के गले की हड्डी बन सकते हैं। 

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन से पहले भाजपा की सरकार में ही मंत्री रामदास अठावले ने कहा हैं कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है, ये अच्छी बात है और मस्जिद भी बन रही है लेकिन मंदिर और मस्जिद से पहले वहां बौद्ध स्थल था। हमारी मांग है कि ऐसे में वहां बौद्ध विहार का भी निर्माण कराया जाए। 

अठावले ने कहा कि वे जल्द ही इसके लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर मांग करेंगे। गायक आनंद शिंदे ने सभी दलित नेताओं से भेदभाव भुलाकर अयोध्या में बौद्ध विहार के लिए एकजुट होने को कहा है। 

वहीं रिपब्लिकन पार्टी आॅफ इंडिया गवई के अध्यक्ष राजेंद्र गवई का कहना है कि अयोध्या एक धार्मिक समरसता का केंद्र बनेगा। यहां तीनों प्रमुख धर्म के पूजा स्थल होंगे।


संबंधित खबरें