यूपी: कोरोना से हुई मौतों के सही आंकड़े जुटाएगी कांग्रेस, बनाई टीम, इन लोगों को किया शामिल

टीम भारत दीप |

सदस्य यूपी के सभी जिलों की रिपोर्ट तैयार करेंगे।
सदस्य यूपी के सभी जिलों की रिपोर्ट तैयार करेंगे।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने यूपी में कोरोना महामारी से हुई मौतों का सही आंकड़ा जानने के लिए 7 सदस्य टीम का गठन किया है। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित समाजसेवी संदीप पांडे समेत अन्य नेताओं को इसकी जिम्मेदारी दी सौंपी गई है।

लखनऊ। यूपी में कोरोना से मचे हाहाकार के बीच मौतों का जो मंजर प्रदेश ने देखा है वो शायद अब से पहले कभी नहीं देखा गया। अब कोरोना की मंद पड़ी रफ्तार के बीच जो मौते के आंकड़े सरकार द्वारा बताए जा रहे है वो जमीनी हालातों से मेल नहीं खाते। दर्ज आंकड़ों से कहीं अधिक कोरोना के कारण हुई मौतों के आंकड़ों की चर्चा हर ओर की जा रही है।

इस बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने यूपी में कोरोना महामारी से हुई मौतों का सही आंकड़ा जानने के लिए 7 सदस्य टीम का गठन किया है। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित समाजसेवी संदीप पांडे समेत अन्य नेताओं को इसकी जिम्मेदारी दी सौंपी गई है। बताया गया कि इस टीम का गठन कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के कहने पर हुआ है।

इसके तहत फैक्ट फाइडिंग टीम के सदस्य यूपी के सभी जिलों की रिपोर्ट तैयार करेंगे। बताया गया कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार 'लल्लू' के द्वारा गठित की गई इस कमेटी में वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता, कांग्रेस पार्टी के नेताओं की एक फैक्ट फाइंडिंग टीम का गठन किया गया। इसकी अध्यक्षता सलमान खुर्शीद करेंगे।

इसमें सामाजिक मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित संदीप पांडे, पूर्व सांसद पीएल पुनिया, उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, संयोजक मानवाधिकार जन निगरानी समिति, लेनिन रघुवंशी राष्ट्रीय संयोजक जोड़ो जोड़ो अभियान के संजय सिंह शामिल हैं।

इधर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार 'लल्लू' ने योगी सरकार पर मौतों का झूठा आंकड़ा पेश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि प्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था और लोगों को दवाई और सुविधाएं न मिलने से मरने वालों का सही आंकड़ा जनता के सामने लाया जाए। बताया गया कि इसी मकसद से इस कमेटी का गठन हुआ है।

उनके मुताबिक योगी सरकार कोरोना की दूसरी लहर के बीच मचे हाहाकार पर पहले दिन से ही हेडिंग मैनेजमेंट और ब्रांडिंग करने में जुटी हैं।
 


संबंधित खबरें