यूपी : जिस काम के लिए युवक को बेरहमी से पीटा,वही खुद SSP ऑफिस में करती मिली UP पुलिस, वीडियो वायरल

टीम भारत दीप |

इन दोनों ही मामलों में पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।
इन दोनों ही मामलों में पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

दरअसल ललितपुर में पुलिस ने जहां बीयर पीने पर दो दिन बांध कर एक युवक को बेरहमी से पीटा तो वहीं दूसरी तरफ इटावा में एसएसपी ऑफिस में ही पुलिसकर्मी मौज के साथ ज़ाम का लुफ्त उठाते रहे।

लखनऊ। यूपी में पुलिस नशे में है। इस बात की तस्दीक ललितपुर और इटावा में होने वाली घटनाएं खुद ही कर रही हैं। दरअसल ललितपुर में पुलिस ने जहां बीयर पीने पर दो दिन बांध कर एक युवक को बेरहमी से पीटा तो वहीं दूसरी तरफ इटावा में एसएसपी ऑफिस में ही पुलिसकर्मी मौज के साथ ज़ाम का लुफ्त उठाते रहे।

हालांकि इन दोनों ही मामलों में पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। लेकिन सोचिए कहीं सोशल मीडिया पर इन घटनाओं की तस्वीरे वायरल न हुई होती तो। ये वर्दीधारी कहीं और खाकी को दाग लगा रहे होते। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहली खबर ललितपुर की है। जो बीती 23 जुलाई की है।

यहां चौकी इंचार्ज बिरधा दयाशंकर सिंह और कांस्टेबल पंकज सिंह व अमित यादव ने सुरेंद्र उर्फ मोनू (25) को बीयर पीते हुए पकड़ लिया। इसके बाद वे उसे पकड़कर थाना ले गए, बताया गया कि पर चौकी इंचार्ज और दोनों सिपाहियों ने उसे बांधकर दो दिनों तक पीटा। वहीं उसे छोड़ने के एवज में एक लाख रुपए भी लिए।

पीड़ित की हालत बिगड़ने पर उसे बीते रविवार को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। बताया गया कि सुरेंद्र के भाई छोटू यादव ने बताया कि जमानत कराकर जब वह रविवार शाम घर पहुंचा तो सुरेंद्र की हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद सुरेंद्र ने उसे आपबीती बताई और कपड़े उतारकर पूरे शरीर में चोटों के निशान दिखाए।

इसके बाद परिजनों ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार के मुताबिक चौकी इंचार्ज बिरधा व दो पुलिसकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगा है। चौकी इंचार्ज और दोनों पुलिसकर्मियों को संस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच जारी है। इधर दूसरी खबर इटावा से है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है।

फोटो में एक पुलिसकर्मी एसएसपी ऑफिस में बैठकर शराब के पैग बनाता दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक पैग बनाने वाला पुलिसकर्मी एसएसपी कार्यालय की बड़ी पेशी में तैनात आरक्षी संजीव कनौजिया है। बताया गया कि वह कार्यालय में ही शराब पार्टी कर रहा था। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

बताया गया कि एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने आरक्षी को संस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
 


संबंधित खबरें