यूपी डीजीपी मुकुल गोयल पदभार ग्रहण करने से पहले पहुंचे हनुमान जी की शरण में , की पूजा- अर्चना

टीम भारत दीप |

मुकुल गोयल का कार्यकाल फरवरी 2024 तक है।
मुकुल गोयल का कार्यकाल फरवरी 2024 तक है।

उत्तर प्रदेश में पुलिसिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले डीजीपी मुकुल गोयल को इसका लाभ भी मिला। 1987 बैच के आइपीएस अफसर मुकुल गोयल का नाम तीन अफसरों में से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुना। मुकुल गोयल हाल ही में बीएसएफ में एडीशनल डीजी थे। उत्तर प्रदेश में वह एडीजी कानून-व्यवस्था के साथ ही कई जिलों में एसएसपी तथा एसपी भी रहे हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने शुक्रवार को प्रदेश के पुलिस विभाग के मुखिया का कार्यभार संभालने से पहले हनुमान सेतु मंदिर में जाकर हनुमान की का दर्शन-पूजन किया। नई दिल्ली से सुबह ही लखनऊ पहुंचे मुकुल गोयल एयरपोर्ट से सीधा हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे।

वह से पुलिस महानिदेशक कार्यालय गोमतीनगर एक्सटेंशन में कार्यभार ग्रहण करेंगे। डीजीपी मुकुल गोयल सिग्नेचर बिल्डिंग में चार्ज लेंगे। मालूम हो ​कि 30 जून को सेवानिवृत होने के बाद हितेश चंद्र अवस्थी ने डीजीपी का कार्यभार एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार को सौंपा था।

उत्तर प्रदेश में पुलिसिंग का लम्बा अनुभव रखने वाले डीजीपी मुकुल गोयल को इसका लाभ भी मिला। 1987 बैच के आइपीएस अफसर मुकुल गोयल का नाम तीन अफसरों में से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुना। मुकुल गोयल हाल ही में बीएसएफ में एडीशनल डीजी थे।

उत्तर प्रदेश में वह एडीजी कानून-व्यवस्था के साथ ही कई जिलों में एसएसपी तथा एसपी भी रहे हैं। मुकुल गोयल अब डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी की जगह लेंगे। मुकुल गोयल का कार्यकाल फरवरी 2024 तक है। उत्तर प्रदेश में उनके पास काम करने के लिए अभी करीब ढाई वर्ष का कार्यकाल है।

यहां कर चुके है कानून व्यवस्था दुरूस्त

मुकुल गोयल मेरठ, गोरखपुर, वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक थे। इसके साथ उन्होंने एसपी आजमगढ़ की जिम्मेदारी संभाल चुके है।। वह कानपुर, ,आगरा और बरेली रेंज के डीआईजी भी रहे। मुकुल गोयल बरेली जोन के पुलिस महानिरीक्षक के पद पर भी रहे।

मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर रहे। इसके साथ वह आईटीबीपी, बीएसएफ में भी बड़े पदों पर रह चुके हैं। रेलवे, सीबीसीआईडी में भी उन्होंने प्रतिठति पदों पर काम किया।

डीजीपी मुकुल गोयल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के शामली के रहने वाले हैं। वह उनका जन्म स्थान अल्मोड़ा है और उन्होंने आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, जिसके बाद एमबीए किया।  

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें