यूपी:आपदा को अवसर बना रहे कालाबाजारियों पर सरकार सख्त, रेमडेसिविर की जमाखोरी पर लगेगा NSA

टीम भारत दीप |

योगी सरकार ने यूपी पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए है।
योगी सरकार ने यूपी पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए है।

रेडमेसिविर इंजेक्शन की 265 वायल के साथ पकड़े गए तीन तस्करों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक योगी सरकार इस निर्णय के जरिए दूसरों में स्पष्ट संदेश देना चाहती है कि आपदा में अवसर तलाशने वालों को अब बख्शा नहीं जाएगा।

लखनऊ। यूपी में बढ़ते कोराना के कहर के बीच कालाबाजारी इस आपदा को भी अवसर बनाने से नहीं चूक रहे। ऐसे में यूपी सरकार के तेवर ऐसे कालाबाजारियों पर सख्त हो गए है। सूबे के कानपुर में बीते दिनों रेडमेसिविर इंजेक्शन की 265 वायल के साथ पकड़े गए तीन तस्करों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार इस निर्णय के जरिए दूसरों में स्पष्ट संदेश देना चाहती है कि आपदा में अवसर तलाशने वालों को अब बख्शा नहीं जाएगा। उधर कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण के मुताबिक योगी सरकार ने यूपी पुलिस को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए है।

जो कोविड-19 दवाओं की कालाबाजारी करते कर रहे हैं। बताया गया कि संकट के इस दौर में कोई भी गैरकानूनी गतिविधि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा गया कि ऐसे लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। गौरतलब है कि कानपुर की स्पेशल टास्क फोर्स ने बीते गुरुवार को 265 रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ तीन लोगों को पकड़ा था।

बताया गया कि ये इसकी कालाबाजारी करने में शामिल थे। कहा गया कि कोरोना संकट के इस दौर में भी लोगों की परेशानियों को इग्नोर कर कुछ लोग अवैध धन उगाही करने जुटे हैं। ऐसे कुछ लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन बहुत अधिक दामों बेच रहे हैं। बताते चलें कि रेमेडेसिविर एक प्रमुख दवा है।

इसका इस्तेमाल कोरोना वायरस के उपचार में किया जाता है। बताया गया कि इसी कमी का फायदा उठाकर कुछ लोग शीशियों को बहुत अधिक दामों में बेच रहे हैं। ऐसे लोगों की धरपकड़ के क्रम में नौबस्ता के पशुपति नगर के एक प्रशांत शुक्ला और बख्तौरी पुरवा निवासी मोहन सोनी को पहले ही गिरफ्तार किया गया था।


संबंधित खबरें